BiharLead News

सुल्तानगंज में निर्माणाधीन पुल गिरने के लिए तेज हवाओं को बताया जिम्मेदार, जवाब पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने जताया आश्चर्य

Patna : बिहार के सुल्तानगंज में पिछले दिनों एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर गया था. इस मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने जवाब तलब किया था. इस पर तेज हवाओं को जिम्मेदार बताया गया. इस जवाब पर केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोई इस तरह के जवाब पर विश्वास कैसे कर सकता है? मुझे समझ में नहीं आता कि तेज हवाओं के कारण पुल कैसे गिर सकता है.

इसे भी पढ़ें : डिप्टी कलेक्टर लिमिटेड परीक्षा मामले में अगली सुनवाई 13 जून को, परिणाम पर जारी है रोक

सचिव ने दिया था जवाब

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने सचिव से इसका कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि ‘ऐसा तेज हवा और धुंध के कारण हुआ था.’ इस पर आश्चर्य जताते हुए उन्होंने कहा कि एक आईएएस अधिकारी इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है?

The Royal’s
Sanjeevani

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? जरूर कुछ गलती हुई होगी, जिससे पुल गिरा.’ कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत कम करने की जरूरत पर बल दिया.

गौरतलब है कि बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज में करीब 1,710 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा अगुवानी पुल मामूली सी आंधी नहीं झेल सका और पिछले दिनों 29 अप्रैल को धराशायी हो गया. इस हादसे की वजह से जानमाल को तो क्षति नहीं हुई लेकिन सरकारी खजाने को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़ें : लोहरदगा में थ्रेसर मशीन की चपेट में आने से महिला मजदूर की मौत

Related Articles

Back to top button