Lead NewsNationalNEWS

अमेरिका में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, कमला हैरिस से आज होगी मुलाकात

New Delhi: तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां जोरदार स्वागत हुआ. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए अमेरकी विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी पहुंचे थे. भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे. इतना ही हवाईअड्डे पर 100 से ज्यादा भारतीय समुदाय के लोग भी पहुंचे थे. मोदी के वहां पहुंचते ही लोगों ने नारे लगाये. खास बात यह है कि बारिश के बाद भी लोग मोदी के इंतजार डटे रहे. मोदी ने गाड़ी से उतरकर इन लोगों से मुलाकात की.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: 5 जिलों से 7 संक्रमित मिले, 12 जिलों में एक भी सक्रिय मरीज नहीं  

 

इस दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और क्वाड देशों के नेताओं संग बैठक करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा है, ‘वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया. अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा. इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा.’

इसे भी पढ़ेंःसुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह से जुड़े अपराधियों के ठिकानों पर ATS का छापा

पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात 24 सितंबर को होगी. इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका का राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह पीएम मोदी के साथ बाइडेन की पहली आमने-सामने मुलाकात होगी. वहीं, कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी का भी यह पहला बड़ा विदेश दौरा है. प्रधानमंत्री के साथ विशेष विमान में एनएसए अजित डोभाल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला समेत सरकार के उच्च अधिकारी भी पहुंचे हैं. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री का यह दौरा हो रहा है. पीएम मोदी बुधवार को राजधानी दिल्ली से एयर फोर्स-1 बोईंग 777-337 ईआर विमान से अमेरिका के लिए रवाना हुए.

Related Articles

Back to top button