न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर में हड़ताल से जनजीवन प्रभावित, इंटरनेट सेवा बंद

पांच थाना क्षेत्रों में रोक लगाई गई

291

Srinagar : हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों ने बंद के आह्वान किया है. इसे देखते हुए अधिकारियों द्वारा घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाये जाने के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों में रोक लगाई गई है. उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी के पांच थाना क्षेत्रों – नौहट्टा , खानयार , रैनावाड़ी , सफाकदल और महराजगंज में रोक लगाई गई है. यह सभी क्षेत्र पुराने शहर के इलाके में स्थित हैं.

इसे भी पढ़ें- खूंटी : ग्रामीणों को ईसाई धर्म छोड़ने की मिल रही धमकी, डीसी-एसपी से सुरक्षा की लगायी गुहार

कश्मीर में आतंकवाद का पहचान था बुरहान वानी

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पुलवामा और त्राल उपनगरों में प्रतिबंध लगाया गया है. उन्होंने बताया किसी अप्रिय स्थिति से बचने और कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर प्रतिबंध लगाए गए हैं. गौरतलब है कि अलगाववादियों ने वानी की मौत की दूसरी बरसी पर रविवार को हड़ताल का आह्वान किया है. वानी त्राल का रहने वाला था और कश्मीर में आतंकवाद का पहचान था. आठ जुलाई 2016 को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में वह मारा गया था.

इसे भी पढ़ें- यशवंत सिन्हा का ट्वीट- पहले मैं लायक बेटे का नालायक बाप था, अब रोल बदल गया है

सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद

ज्वाइंट रसिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने पूर्ण बंद का आह्वान किया है और त्राल में एक जन सभा आयोजित करने की घोषणा भी की है. कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में एक लड़की सहित तीन युवा के मारे जाने पर जेआरएल ने रविवार को लोगों से काला दिवस मनाने की अपील की है. अधिकारी ने बताया कि बंद को देखते हुये श्रीनगर में दुकान , पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानें बंद हैं. उन्होंने बताया कि सड़कों से सार्वजनिक परिवहन गायब हैं जबकि शहर के कुछ इलाकों में कुछेक निजी कार और ऑटोरिक्शा नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी सांसदों ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से कहा : झारखंड में नहीं मिलती 10 घंटे भी बिजली, केंद्रीय मंत्री ने कहा- CM से करूंगा बात

पूरे कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद

एहतियाती उपाय के तौर पर पूरे कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है. किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए पूरी घाटी में संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अलगावादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद रखा गया है जबकि यासीन मलिक को शुक्रवार से हिरासत में हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: