Lead NewsSports

IPL 2022 के लिए फ्रेंचाइजी बनाने लगे रणनीति, CSK के कमान रहेगी धौनी के हाथ, जानें लखनऊ की अगुवाई करेगा कौन

Mumbai : सीएसके इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली के साथ बात कर रहा है. 2021 का आईपीएल खिताब जीता था. 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची देनी है. IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने अगले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बनाए रखने की संभावना है.

धौनी के अलावा, फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को बनाए रखने के लिए तैयार है. जिन्होंने सीएसके के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और 2021 का आईपीएल खिताब जीता था.

advt

इसे भी पढ़ें:JPSC रिजल्ट और लाठीचार्ज : दीपक प्रकाश ने कहा- फर्जी मुकदमों के बल पर आवाज दबाना चाहती है हेमंत सरकार

चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, प्रत्येक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है. सीएसके इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली के साथ बात कर रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि आईपीएल का अगला सीजन भारत में खेला जाएगा.

सीएसके को लगता है कि अली चेन्नई के धीमे, टर्निंग विकेट पर बेहतर खिलाड़ी हो सकते हैं. यदि अली रुकने के लिए सहमत नहीं होते हैं, तो सीएसके के पास बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज सैम कुरेन उनके चौथे रिटेन खिलाड़ी के रूप में होंगे. फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची देनी है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 से 22 दिसंबर तक चलेगा

अगले महीने आईपीएल की मेगा नीलामी होगी. सीएसके का धौनी को रिटेन करना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. धौनी ने पुष्टि की थी कि उनका आखिरी टी 20 मैच चेन्नई में होगा. सीएसके के भी पहली बार सुरेश रैना को रिटेन नहीं करने की संभावना है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज संपर्क से बाहर हो गए हैं और महत्वपूर्ण नॉकआउट आईपीएल खेल नहीं खेले हैं. इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन करने के लिए तैयार है. श्रेयस अय्यर डीसी का नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन फ्रें चाइजी पंत पर दांव खेल रही है.

माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करेगी. जबकि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के साथ बातचीत अभी भी जारी है. फ्रेंचाइजी सूर्यकुमार यादव को नीलामी पूल से खरीदना चाहती है और ईशान किशन को बनाए रखने की संभावना भी है.

इसे भी पढ़ें:NewsWing Special : पश्चिमी सिंहभूम में डीएमएफटी और अन्य मदों में लूट का बड़ा खेल, केंद्र बिंदु हैं विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता

केएल राहुल जुड़ सकते हैं इस टीम से

दो नई टीमें संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल्स (हालांकि उन्हें अभी तक बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिली है) ने कुछ शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के गोयनका की नई लखनऊ टीम की अगुवाई करने की संभावना है.

पता चला है कि राहुल ने पंजाब किंग्स से नाता तोड़ लिया है और गोयनका के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. यह भी पता चला है कि यादव को नई फ्रेंचाइजी ने संपर्क किया था लेकिन बल्लेबाज ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है.

इस बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स के अपने दो ऑलराउंडर सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को बरकरार रखने की संभावना है, जबकि वे वरुण चक्रवर्ती को भी रखना चाहते हैं. पता चला है कि केकेआर अभी यह तय कर रहा है कि शुभमन गिल को रिटेन किया जाए या वेंकटेश अय्यर को.

इसे भी पढ़ें:सरयू राय की जीवनी ‘द पीपुल्स लीडर’ का विमोचन: सीएम बोले- अच्छे लोगों ने ‘सत्यमेव जयते’ को जिंदा रखा है

इन खिलाड़ियों को रखा गया बरकरार

  • चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली/सैम कुरेन.
  • दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे.
  • मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड (बातचीत), ईशान किशन (संभावित).
  • कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल.

इसे भी पढ़ें :बिहार पुलिस के छह अफसर बनेंगे आइपीएस, गृह मंत्रालय ने चयन सूची जारी की

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: