JharkhandLead NewsRanchi

श्रमिक संगठनों की बैठक में फरवरी में होनेवाली देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने की बनी रणनीति

Ranchi : श्रमिक संगठनों की संयुक्त बैठक शनिवार को हुई. जिसकी अध्यक्षता एटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेंद्र कुमार ने की. बैठक में सीटू, एटक, एक्टू, एचएमएस के अलावा इंश्योरेंस, निर्माण, इस्पात और कोयला उद्योगों के श्रमिक संगठनों ने हिस्सा लिया. इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 23- 24 फरवरी को होनेवाली देशव्यापी हड़ताल को राज्य में सफल बनाया जायेगा. 8 फरवरी को संयुक्त ट्रेड यूनियन कंवेशन आयोजित किया जायेगा. जहां, सभी संगठनों के 20 – 20 सदस्य शामिल होंगे.

श्रमिक संगठनों के संयुक्त मंच की तरफ से प्रकाश विप्लव ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि ट्रेड यूनियनों के अन्य समूह और कर्मचारी संगठनों से संपर्क स्थापित कर उन्हें हड़ताल में शामिल किये जाने का प्रयास किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : दो बच्चे कूड़े के ढेर से घर लाये शीशी, जमीन पर पटकने पर हुआ विस्फोट, एक बच्चे का हाथ उड़ा, दूसरा भी गंभीर

हड़ताल कर देश में अलग-अलग सेक्टरों में बार-बार निजीकरण करने के प्रयासों का विरोध किया जायेगा. विशेष कर पावर सेक्टर, स्टील सेक्टर, पेट्रोलियम सेक्टर और केंद्रीय कर्मचारियों को इस हड़ताल का हिस्सा बनाया जायेगा.

हड़ताल की तैयारी और संयुक्त प्रचार अभियान के समन्वय के लिए केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के साथ कोर कमेटी बनायी गयी. जिसमें सीटू से आरपी सिंह, अनिर्वान बोस, एटक से अशोक यादव, सच्चिदानंद मिश्र, एक्टू से शुभेंदु सेन, भुवनेश्वर केवट एआइयूटीयूसी से मिंटू पासवान और अशोक साह रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:अखिल भारतीय सेवाओं के संवर्ग नियमों में प्रस्तावित संशोधनों पर मुख्यमंत्री ने जतायी आपत्ति, कहा- झारखंड में अधिकारियों की है कमी

Advt

Related Articles

Back to top button