JharkhandLead NewsNEWSRanchi

जिला में अजब-गजब तबादले का खेल : पहले ट्रांसफर कर दिया तमाड़, एक माह बाद बुला लिया मुख्यालय

Ranchi : जिला प्रशासन में तबादले का यह कैसा खेल? एक कर्मचारी को दूसरे जिले में ट्रांसफर किया जाता है फिर दूसरी ओर तबादला आदेश को रद्द कर चहेते कर्मचारी को पुरानी जगह पर बुला लिया जाता है. कुछ ऐसा ही मामला कुछ दिनों पहले सामने आया. जिला में उपायुक्त के पेशकार के रूप में पदस्थापित अशोक कुमार का ट्रांसफर जून माह में किया गया था. 3 अगस्त 2022 को तीन कर्मचारियों का फिर से तबादला किया गया. लेकिन महज 24 घंटे के भीतर उक्त तबादला आदेश को रद्द कर अलग से एक कर्मचारी के लिये तबादला आदेश जारी कर दिया गया. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि उस तबादला आदेश में केवल अशोक कुमार का ही नाम है. उस आदेश में अशोक कुमार को पुनः जिला विधि शाखा उपायुक्त के पेशकार के पद पर कर दिया गया और उन्हें 13 अगस्त तक योगदान देने का कहा गया.

प्रमंडलीय आयुक्त ने अशोक को स्थानांतरण का दिया था आदेश

तत्कालील प्रमंडलीय आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी ने अशोक कुमार का स्थानांतरण का आदेश दिया था. आयुक्त ने यह भी कहा था अशोक विगत 14 वर्षों से एक ही जगह पर जमे हैं. अशोक का स्थानांतरण का प्रस्ताव स्थापना समिति में विचार कर 15 दिनों के अंदर भेजें लेकिन उक्त आदेश का कुछ नहीं हुआ.

अपर समाहर्ता ने प्रपत्र ‘क’ गठित करने का दिया था निर्देश

Sanjeevani

बता दें कि पेशकार अशोक कुमार के खिलाफ अपर समाहर्ता राजेश बरवार ने प्रपत्र ‘क’ गठित करने का निर्देश दिया था. उन्होंने इस संबंध में जिला स्थापना उप समाहर्ता रांची को पत्र भेजा था.

इसे भी पढ़ें: विधायक कैश कांड : बिक्सल से बैर नहीं, अनूप सिंह की खैर नहीं

Related Articles

Back to top button