न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बढ़त के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार, रुपये में मामूली उछाल

26

Mumbai : शुरुआती कारोबार में मंगलवार को सातवें दिन भी शेयर बाजार में तेजी का रुख देखा गया. विदेशी निवेशकों की सतत लिवाली से सेंसेक्स 73 अंक से ज्यादा बढ़कर चल रहा है. ब्रोकरों के अनुसार, बुधवार को मार्च डेरीवेटिवों के कारोबार का अंतिम दिन होने से भी बाजार को समर्थन मिला है. बाजार गुरुवार को होली के कारण बंद रहेंगे.

38,168.42 अंक पर सेंसेक्स

बीएसई का 30 कंपनियों का शेयर सूचकांक सेंसेक्स 73.35 अंक यानी 0.19 प्रतिशत चढ़कर 38,168.42 अंक पर चल रहा है. पिछले छह सत्र के कारोबार में इसमें 1,420 अंक की तेजी दर्ज की गई है. इसी प्रकार एनएसई निफ्टी भी 14.40 अंक यानी 0.13 प्रतिशत की मजबूती के साथ 11,476.60 अंक पर चल रहा है.

लिवाली से मजबूत हुए हैं शेयर बाजार

ब्रोकरों का कहना है कि विदेशी निवेशकों और खुदरा निवेशकों की लगातार लिवाली से शेयर बाजार मजबूत हुए हैं. साथ ही अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक से पहले मिश्रित वैश्विक संकेतों का प्रभाव भी बाजार पर पड़ा है. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को 1,823 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 1,269 करोड़ रुपये की शेयर बिकवाली की.

रुपये में भी बढ़त

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नीतिगत बैठक से पहले मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया दो पैसे की मामूली बढ़त लिए 68.51 पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार निर्यातकों एवं बैंकों के डॉलर की बिकवाली करने और अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले उसके कमजोर रहने से रुपये को समर्थन मिला है. गौरतलब है कि सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 57 पैसे बढ़कर 68.53 पर बंद हुआ था.

mi banner add
Related Posts

मुकेश अंबानी का वेतन लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये बरकरार, रिश्तेदार निखिल की सैलरी  20.57 करोड़ पहुंची

भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: