न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Sensex : शेयर मार्केट लोअर सर्किट की ओर, 2307 अंक लुढ़का,15 मिनट में डूबे निवेशकों के 8 लाख करोड़

109

New Delhi : दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी की चपेट में है. इससे निपटने के हर उपाय किये जा रहे हैं. कोरोना की वजह से भारत में लॉकडाउन का बड़ा असर शेयर मार्केट पर देखने को मिल रहा है. शेयर मार्केट सोमवार को बड़ी गिरावट के साथ खुला. सेंसेक्स  2307.16 अंकों की गिरावट के साथ 27,608.80 पर खुला. तो वहीं निफ्टी में भी गिरावट के साथ ही शुरूआत हुई. निफ्टी 8.66 पर्सेंट की गिरावट के साथ 7,945.70 पर थमा.

सेंसेक्स के सारे शेयर रेड मार्क पर ट्रेड कर रहे हैं. सुबह शेयर मार्केट के खुलते ही महज 15 मिनट में ही निवेशकों के 8 लाख करोड़ रुपये डूब गये. बाजार खुलते ही 150 शेयर ने लोअर सर्किट को हिट किया. जबकि 340 शेयर 52 सप्ताह के अपने न्यूनतम स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #COVIDIOTS : झारखंड के लोगों में दिख रही घर से सड़क तक लापरवाही, जान लीजिये इटली में क्यों खराब हुए हालात

बाजार लोअर सर्किट की ओर

बाजाप के खुलते ही मात्र 15 मिनट ही हुए थे और 9.32 बजे ही सेंसेक्स 2433 अंकों की गिरावट के साथ 27482 पर ट्रेड कर रहा था. वहीं निफ्टी भी 693 अंकों भारी के साथ 8049 अंकों पर ट्रेड कर रहा था. वहीं सेंसेंक्स में गिरावट यदि ऐसे ही जारी रहा तो किसी भी वक्त लोअर सर्किट लग सकता है.

इसे भी पढ़ें – #Corona_Effect: बजट सत्र को छोटा कर सकती है सरकार, वैंकेया नायडू ने बुलायी सर्वदलीय बैठक

Whmart 3/3 – 2/4

लॉकडाउन से घबराये निवेशक

शेयर मार्केट के लिए ये सप्ताह बहुत अहम हो सकता है. क्योंकि देश के कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिती है. ऐसे में ट्रेन,बस, फ्लाइट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अलावा मेट्रो की सुविधा बंद है तो ऐसे इसका खास असर देखने को मिल सकता है. वहीं शेयर बाजार भी सोमवार से घर से ही चलेगा.

ऐसा पहली बार होगा, जब ब्रोकर्स निवेशकों की जगह अपने-अपने घरों से से उनके बदले में निवेश करेंगे. ब्रोकर्स की ये पूरी कोशिश होगी कि घर से काम करने का असर ट्रेड वॉल्यूम पर ना हो.

इसे भी पढ़ें – जानें कोरोना से लड़ने के लिए किस देश की सरकार क्या कर रही है ! और हमारे यहां …

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like