न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शेयर मार्केट धड़ाम, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 640 पॉइंट नीचे

शेयर मार्केट गुरुवार को खुलने के तुरंत बाद ही धड़ाम हो गया. सेंसेक्स लगातार गिरता चला गया. बता दें कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 640 पॉइंट नीचे चला गया.  सेंसेक्स 35,301.68 पर आ गया.

119

Mumbai : शेयर मार्केट गुरुवार को खुलने के तुरंत बाद ही धड़ाम हो गया. सेंसेक्स लगातार गिरता चला गया. बता दें कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 640 पॉइंट नीचे चला गया.  सेंसेक्स 35,301.68 पर आ गया.    निफ्टी में भी गिरावट देखी गयी.  निफ्टी भी अपने 2-3 माह के निचले स्तर 10,700 पॉइंट पर आ गया.  इस क्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी ट्वाइंस, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एचयूएल और कोटक बैंक के शेयर गिर गये. रुपए की कीमत में आज भी गिरी. एक डॉलर की कीमत 73.70 रुपए पर पहुंच गयी.  यह रुपये के नया सबसे निचले स्तर पर रहा है. बता दें कि कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी और विदेशी निवेशकों की बिकवाली की वजह से बाजार में उथल पुथल चल रही है.

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड 85 डॉलर प्रति बैरल के लगभग पहुंच गया है. आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा में ब्याज दरों के बढ़ने की आशंका को देखते हुए गिरावट दर्ज की जा रही है. कहा जा रहा है कि  पांच अक्टूबर को आरबीआई की मौद्रिक समीक्षा के नतीजे आने के बाद मार्केट को नयी दिशा मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें :  सुप्रीम कोर्ट ने जीएसटी ऐक्ट को संवैधानिक करार दिया, केंद्र सरकार को राहत

मौद्रिक नीति समिति ब्याज दरों में चौथाई प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है

भारतीय रिजर्व बैंक की द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक बुधवार को शुरू हुई है. इस कारण निवेशकों ने सतर्कता का रुख अपनाया है  अनुमान लगाया जा रहा है कि मौद्रिक नीति समिति ब्याज दरों में चौथाई प्रतिशत की और बढ़ोतरी कर सकती है. जान लें कि आज महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (6.80%), एशियन पेंट (2.63%),  रिलायंस (2.56%), टीसीएस (4.35%), ऐक्सिस बैंक (3.86%), मारुति (3.31%), आईसीआईसीआई बैंक (2.99%), भारती एयरटेल (2.65%) के शेयर गिरे . निफ्टी पर भी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (7.03%), आइशर मोटर्स (6.79%), इन्फ्राटेल (6.45%), टीसीएस (4.38%) और ऐक्सिस बैंक (3.62%) टूटे.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: