न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अभी भी क्रिकेट पर ‘बिग थ्री’ का है दबदबा

710

Manchester : राह में भले ही कुछ उतार चढाव आये हों लेकिन अपेक्षा के अनुरूप आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत ने विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करके साबित कर दिया कि विश्व क्रिकेट में अभी भी ‘बिग थ्री’ की तूती बोलती है.

इसे भी पढ़ें- वर्ल्ड कप : भारत-न्यूजीलैंड में महामुकाबला, फाइनल में जगह बनाने पर होगी टीम इंडिया की नजर

Trade Friends

भारत को मिलने वाले हैं 32 करोड़ डॉलर

टूर्नामेंट में करीब 50 करोड़ डॉलर प्रसारण राजस्व मिलने का अनुमान है जो खेल के विकास में आईसीसी के काम आयेगा. 2016 . 23 के प्रसारण चक्र में 93 एसोसिएट या जूनियर क्रिकेट देशों को आईसीसी से 17 करोड़ 50 लाख डालर मिलेंगे जबकि सिर्फ भारत को 32 करोड़ डॉलर मिलने वाले हैं.

बिग थ्री ने जहां आकर्षक घरेलू प्रसारण करार भी किये हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसे कमजोर अर्थव्यवस्था वाले देश जूझ रहे हैं. उनके खिलाड़ी भुगतान विवाद को लेकर लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की धमकी देते आये हैं.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें- लंदन : सट्टेबाजों ने भारत को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी टी20 सर्किट में चले जायेंगे : प्लेसी 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने पिछले सप्ताह कहा था कि वनडे टीम को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी टी20 सर्किट में चले जायेंगे. उन्हें रोकना सबसे बड़ी चुनौती है.

दक्षिण अफ्रीका उन बोर्ड में से है जो अपने खिलाड़ियों को टी20 लीगों और काउंटी क्रिकेट के समकक्ष भुगतान नहीं कर पा रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like