West Bengal

कोलकाताः एसटीएफ की टीम ने दिनाजपुर से तीन आतंकवादियों को दबोचा

Kolkata: पश्चिम बंगाल में ठिकाना बनाकर रह रहे बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन और आतंकवादियों को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है. इनके नाम अब्दुल कासिम, अब्दुल बारी और नसीमुद्दीन खान है. ये तीनों उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में नवगठित मॉड्यूल से जुड़े थे, जो युवाओं को बरगलाकर आतंकवाद के रास्ते पर प्रोत्साहित करते थे.

इसे भी पढ़ेंः टाटा स्टील में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोपी रांची से गिरफ्तार

उन्हें प्रशिक्षण देना और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन राशि जुटाने का काम भी इन्हीं का था. पिछले सप्ताह खुफिया ब्यूरो (आईबी) और बिहार पुलिस की मदद से गया से गिरफ्तार किए गये आतंकवादी मोहम्मद एजाज से पूछताछ में इन तीनों के बारे में पता चला था. इन्हें उत्तर दिनाजपुर के ईंटाहार से गिरफ्तार किया गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंः महिला हाकी शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा, 2 से 22 अगस्त तक चलेगा शिविर

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

गिरफ्तार आतंकवादी से पूछताछ के बाद हुई ये गिरफ्तारी

ये आतंकवदी एक मेडिकल लैबोरेटरी का इस्तेमाल आतंकवादी ठिकाने के तौर पर करते थे. लैबोरेटरी में दवा बनाने का काम होता था. गिरफ्तार तीन आतंकवादियों में कासिम की उम्र सबसे कम है. नसीमुद्दीन पेशे से मौलवी है और अब्दुल बारी जमीन जायदाद का दस्तावेज देखने का काम करता है.

पिछले सप्ताह गिरफ्तार मोहम्मद एजाज ने पूछताछ में बताया था कि उसने जेएमबी का उत्तर बंगाल मॉड्यूल स्थापित किया था. जिसके लिए भारी संख्या में आतंकवादी तैयार कर चुका है. पश्चिम बंगाल में कम से कम 50 से 60 नये  आतंकवादी उसने बनाये हैं.

इसे भी पढ़ेंः जमशेदपुर : कार से खींच कर नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपियों को पुलिस ने किया चिन्हित

Related Articles

Back to top button