न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्टीव वा बोले- स्मिथ दागी हैं, फिर भी खुले दिल से स्‍वागत

131

Sydney: पूर्व कप्तान स्टीव वा ने मंगलवार को कहा कि आस्ट्रेलिया क्रिकेट को दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जरूरत है और पूरी संभावना है कि खुले दिल से उसका स्वागत किया जाएगा. लेकिन, डेविड वार्नर के लिए राह मुश्किल हो सकती है. मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण इन दोनों को अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट नौ महीने के लिए निलंबित हैं.

इसे भी पढ़ें: कैरियर के इस चरण पर विराट की सचिन से तुलना गलत : रिकी पोंटिंग

स्मिथ और वॉर्नर को बैन किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ उनके घर में एकदिवसीय सीरीज खेली, जहां उन्हें 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. पूरे दौरे पर टीम की बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था. इंग्लैंड दौरे पर कप्तानी करने वाले टिम पेन से भी वॉर्न ज्यादा खुश नजर नहीं आए. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन की कप्तानी में सभी 6 मुकाबले (इंग्लैंड में 5 एकदिवसीय और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट) हारे हैं. वॉर्न ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया को अपनी सबसे मजबूत टीम को चुनना चाहिए और उसके बाद टीम के कप्तान और उपकप्तान का चयन होना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि हमें पहले कप्तान को चुनना चाहिए और उसके इर्द-गिर्द टीम को चुनना चाहिए.”

इसे भी पढ़ें: 4 घंटे में 2 किलो वजन कम कर मैरीकॉम ने जीता गोल्‍ड मेडल

ऑस्ट्रेलिया टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर इस समय अगले साल होने वाले विश्वकप के ऊपर होगी. निश्चित ही वॉर्नर और स्मिथ की वापसी से कंगारू टीम को मजबूती मिलेगी. स्मिथ और वॉर्नर इस समय दोनों कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों ने कनाडा में हुई टी20 लीग में भी शिरकत की थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: