Breaking NewsCrime NewsHazaribaghJharkhandRanchiTOP SLIDER

हजारीबाग से चोरी हुईं मूर्तियां रांची से बरामद, पांच गिरफ्तार

पुरातत्व विभाग की खुदाई में मिली थी दोनों मूर्तियां, वैश्विक बाजार करोड़ों है कीमत

Hazaribag: हजारीबाग के बहोरनपुर में पुरातात्विक उत्खनन स्थल से चोरी हुई भगवान बुद्ध की दो बेशकीमती मूर्तियों को पुलिस ने रांची से बरामद कर लिया है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हजारीबाग एसपी कार्तिक एस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में प्रेम शंकर सिंह (40), नरेश राय (50), कुमार सुजीत सिंह उर्फ अंकु (46), यतीश कुमार (47) और संजय अग्रवाल (49) शामिल हैं. प्रेम शंकर व नरेश बिहार के बांका के रहने वाले हैं जबकि अन्य तीन आरोपी रांची के निवासी हैं.

advt

एसपी के मुताबिक, सबसे पहले सुजीत की गिरफ्तारी हुई थी, जिसने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. उसके बयान पर संजय अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ के बाद मूर्तियों को यतीश के घर से बरामद किया गया. उसके बाद वारदात के तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – नामी एडवोकेट थे पिता, खुद भी लॉ किया लेकिन मन नहीं लगा तो एक्टिंग में दिखाया कमाल

बेचने की योजना से की थी चोरी

एसपी ने बताया कि खुदाई में प्राचीन मूर्ति मिलने की जानकारी होने के बाद आरोपियों ने आपस में उसे चुराकर बेचने की योजना बनायी. तीन मार्च को ही संजय अग्रवाल, कुमार सुजीत सिंह, प्रेम शंकर सिंह, नरेश राय और संजय सिंह ने योजना बनायी थी.

एसपी के मुताबिक, 20-21 मार्च की रात सुजीत, प्रेम शंकर, नरेश रॉय व संजय सिंह हजारीबाग आये और मूर्तियों को चोरी की घटना को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें – बीडीओ शशिभूषण वर्मा और सुनीता कुमारी सस्पेंड, सीएम ने दी विभागीय कार्रवाई की स्वीकृति

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: