Education & CareerJharkhandRanchi

पेपरलेस होंगे राज्य के विश्वविद्यालय, सरकार ने दिये निर्देश

Ranchi : राज्य के विश्वविद्यालयों का कामकाज पेपरलेस होगा. राज्य सरकार के निर्देश पर विवि प्रशासन इसकी तैयारी जोर-शोर से कर रहा है. डिजिटलाइज और पेपर लेस कार्यसंस्कृति और स्मार्ट गवर्नेंस को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस बिल्डिंग भवन में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का आयोजन झारखंड सरकार के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग एवं रांची विश्वविद्यालय के संयुक्त प्रयास से किया गया. इसमें झारखंड सरकार द्वारा चुने गए एजेंसी एनआईएसजी ने अपना प्रेजेंटेशन दिया.

रांची विवि के कुलपति डॉ कामिनी कुमार ने कहा कि आज के समय में विश्वविद्यालयों में एकेडमिक कार्यों तथा प्रशासनिक कार्यों के संपादन में स्मार्ट गवर्नेस का होना अति आवश्यक है. कोरोना के समय इसकी जरूरत और बढ़ गई है. कार्यशाला में उपस्थित झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ पीके मिश्रा ने कहा कि अगर झारखंड के विश्वविद्यालयों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनानी है तो स्मार्ट गवर्नेंस को अपनाना बेहद जरूरी है.

advt

उच्च शिक्षा विभाग के अपर सचिव दिनेश प्रसाद ने कहा कि विश्वविद्यालय स्टेक होल्डर हैं. एनआईएसजी द्वारा तैयार किए जाने वाले डीपीआर की हर पहलू पर ध्यान देना होगा जिससे कि उनकी सभी जरूरतों का समाधान हो सके. कार्यशाला में झारखंड के सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव भी अपनी टीम के साथ उपस्थित हुए.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग के मजदूर की ओमान में मौत, पार्थिव शरीर भारत लाने की गुहार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: