JharkhandKhas-KhabarRanchi

Corona की चपेट में राज्य पुलिस, पिछले 12 दिनों में औसतन हर दिन 35 पुलिसकर्मी हो रहे संक्रमित

Ranchi: झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं राज्य पुलिस भी इसकी चपेट से दूर नहीं है. पुलिसकर्मी भी तेजी से कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. सैकड़ों पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. शायद ही कोई जिला बचा हो जहां पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं.

अब तक राज्य में 477 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पिछले 12 दिनों की बात करें तो पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. हर दिन औसतन 35 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो रहे है.

इसे भी पढ़ें- राज्य में Cyber Crime की रोकथाम के लिए DGP की अपील, कहा- शेयर ना करें पर्सनल इंफॉर्मेशन 

कोरोना की चपेट में तेजी आ रहे पुलिसकर्मी

कोरोना की चपेट में पुलिसकर्मी तेजी आ रहे हैं. इस बात का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि मार्च 23 मार्च से लेकर 13 जुलाई तक राज्य में सिर्फ 66 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसके बाद 16 जुलाई को इसकी संख्या बढ़कर 96 हो गयी. वहीं 18 जुलाई को 179, 20 जुलाई को 230 और 25 जुलाई तक कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 477 हो गयी.

इसे भी पढ़ें- भारी आर्थिक संकट में पहुंचा रेलवे, रिटायर्ड अफसरों-कर्मियों को पेंशन देने के लिए भी पैसे नहीं

पुलिसकर्मियों का नहीं हुआ 50 लाख का जीवन बीमा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख के जीवन बीमा को लेकर पुलिस मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखा था. मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों की तरह ही झारखंड के पुलिसकर्मियों को भी 50 लाख का जीवन बीमा लाभ देने का अनुरोध किया था. इसके बाद भी अब तक पुलिसकर्मियों का 50 लाख का बीमा नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें- बिहार में Covid-19 के 2,803 नये केस, मृतकों की संख्या 232 हुई

कोरोना महामारी से बचाव के लिए दिये गये दिशा-निर्देश

पुलिस मुख्यालय स्तर से राज्य के पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को विधि-व्यवस्था ड्यूटी करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं. बचाव के लिये सभी पुलिसकर्मी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहन कर ड्यूटी करने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, हैंड ग्लब्स पहनने, सर्जिकल कैप लगाने, समय-समय पर कार्यालय, आवासीय स्थल व वाहनों को सेनिटाइज करने, अनावश्यक रूप से चेहरा छूने से बचने की सलाह भी दी गयी है.
झारखंड सरकार के स्तर से राज्य के सभी जिलों के एसपी को इसके बचाव और निजी अभिरक्षा उपकरण की खरीद के लिए 33 लाख रुपये आवंटित किये गए हैं.

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button