JharkhandRanchi

अत्याधुनिक सुविधाएं उच्च एवं सबसे जल्द रिकवरी दर सुनिश्चित करता है Santevita Hospital: प्रबंधन

सेंटेवीटा अस्पताल ने मनाया अपना 10वां स्थापना दिवस

Ranchi: सेंटेवीटा अस्पताल 12 अगस्‍त को अपना 10वां स्‍थापना दिवस मनाया. अस्‍पताल का शुभारंभ 12 अगस्त, 2012 को हुआ था. सेंटेवीटा का अर्थ है- स्वास्थ्य एवं जीवन है. यहां कई नवीनतम सुविधाएं उपलब्‍ध हैं. अस्पताल के निदेशक एवं प्रमोटर अमित साहू ने कहा कि पूर्वी भारत की स्वास्थ्य सेवाओं में सर्वोत्तम सुविधा प्रदान करने की प्रतिबद्धता दोहराई है. उन्‍होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में सर्वोंत्तम सुविधाएं एवं उपलब्धि को हासिल करने में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा. मजबूत Vision एवं Mission के साथ समर्पित Consultant, चिकित्सकों, नर्सों एवं अन्य कर्मचारियों की टीम ने अस्पताल पर साकारात्मक प्रभाव डालने का काम किया. रांची और झारखंड के लोगों ने इसे स्वीकारा. अस्पताल, मां एवं शिशु, जेनेरल सर्जरी एवं अन्य विशिष्टताओं के लिए एकमात्र चिकित्सीय सामाधान के बाद सेंटेवीटा में इलाज कराने की मांग काफी बढ़ गयी. श्री साहू ने बताया कि सेंटेवीटा अस्पताल में अन्य दैनिक सुविधाओं एवं अच्छी नर्सिंग देखभाल के साथ भ्रूण स्कैन की सुविधा भी उपलब्ध है. अत्याधुनिक सुविधाएं उच्च एवं सबसे जल्द रिकवरी दर सुनिश्चित करती है.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में अस्पताल ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण-2018 में पहला स्थान पाया था. वर्षों से अपनी टीम के अथक परिश्रम और प्रतिबद्धता के कारण सेंटेवीटा अस्पताल को तीन प्रतिष्ठित मान्यताएं प्राप्त हुईं. इनमें NABH, Nurshing Exellence  एवं NABL शामिल हैं. इसके अलावा FOGS ने अपनी गुणवत्ता एवं मापदंड के अनुसार सुरक्षित प्रसव कराने के लिये सेंटेवीटा अस्पताल को प्रमाणित किया है.

मरीजों की देखभाल मुख्य प्राथमिकता

मरीजों की देखभाल प्रत्येक स्टाफ की मुख्य प्राथमिकता है. पिछले कुछ वर्षों में अस्पताल ने अपने मरीज एवं अन्य लोगों का विश्वास हासिल किया है. हाल ही में अस्पताल ने नवीनतम तकनीक से लैस एक पूरी तरह से क्रियाशील कैथ लैब शुरू की है. लगातार विकसित हो रहे स्वास्थ्य क्षेत्र के अनुसार अस्पताल भी लगातार नई तकनीकों का उपयोग उपचार करने में ला रही है. प्रबंधन को उम्मीद है वह आने वाले वर्षों में अन्य जगहों पर भी सेंटेवीटा मॉडल दोहराएगा.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धौनी ने बदली इंस्टाग्राम अकाउंट की प्रोफाइल फोटो, लगाया तिरंगा

Related Articles

Back to top button