JharkhandJharkhand PoliticsJharkhand StoryRanchiTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDERTop StoryTRENDINGझारखंड के सियासी किस्से

सियासी सरगर्मी के बीच प्रदेश प्रभारी अविनाश पहुंचे रांची, कहा- सरकार कि सेहत पर कोई खतरा नहीं, सभी हैँ इटेक्ट

Ranchi : झारखंड में चल रहे सियासी सरगर्मी के बीच झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे शनिवार को देर शाम रांची पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सीधे स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी के सभी मंत्री व अन्य विधायकों के साथ बैठक की.बैठक में पार्टी के तीनो निलंबित विधायकों इरफ़ान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को छोड़ अन्य सभी 13 विधायक मौजूद थे. विधायक ममता देवी बैठक में मौजूद नहीं थी. हालंकि उन्होंने इसकी सूचना विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को दे दी थी. बैठक में राज्य के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. करीब 2 घंटे तक चली इस बैठक में सरकार के सेहत को लेकर भी मंथन हुआ. बैठक से निकल कर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से कहा की सरकार की सेहत पर कोई खतरा नहीं है. कांग्रेस पूरी तरह से हेमंत सोरेन के साथ है. रविवार यानि 28 अगस्त को अविनाश पांडे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाक़ात करेंगे. जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी.

यह भी पढ़े: गैर भाजपाई सरकार को आतंकित कर रही है भाजपा : अविनाश

हेमंत जी सीएम हैँ और रहेंगे: आलमगीर

पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार को कोई नहीं डिगा सकता है. हेमंत सोरेन सीएम हैँ और आगे भी रहेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि हमारे विधायक रांची नहीं छोड़ेंगे. इसलिए हमलोग रांची में ही रहेंगे. लतरातु डैम हमलोग सिर्फ घूमने के लिए गए थे.

सीएम के मामले में राज्यपाल स्थिति को स्पष्ट करें: राजेश

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा की सब कुछ ठीक चल रहा है. मुख्यमंत्री के मामले में राज्यपाल को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. हमलोग तो उनसे आग्रह और मिन्नत ही करेंगे. हम हर तरह की परिस्थिति से निपटने को तैयार हैँ. हम सभी bag n bagaage लेकर निकल पड़े हैँ.

धर्मनिरपेक्ष तक ताकतों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है: बन्ना
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जैसा आलाकमान का निर्देश होगा. हर हाल में उसका पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है. उन्होंने कहा देश में गैर भाजपा शासित सरकार को अपदस्थ करने की साजिश रची जा रही है. इसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है. भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग तो भविष्यवक्ता हैं. उन्हें सील बंद लिफाफे में क्या लिखा है, वो भी पता चल जाता है. भाजपा का बलिदान व संघर्ष का कोई इतिहास नहीं है. उन्हें नैतिकता की बात नहीं करनी चाहिए.

कल फिर घूमने जायेंगे गठबंधन के सभी विधायक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सत्ताधारी गठबंधन के सभी विधायक रविवार को भी घूमने जाएंगे. सीएम हाउस से बाहर निकलने के दौरान मंत्री हफीजुल हसन ने संकेत दिया कि कल हो सके तो नेतरहाट घूमने जाएंगे.

सारे विधायक शनिवार को खूंटी के लतरातू डैम से घूमकर शाम को रांची लौट आये. पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि कोई छत्तीसगढ़ तो कोई बंगाल भेज रहे थे, लेकिन रांची में ही रहेंगे.

Related Articles

Back to top button