DeogharJharkhand

Twitter के माध्यम से समस्याओं का हल कर रही राज्य सरकार, कृषि मंत्री बादल के निर्देश पर देवघर व गिरिडीह के जरूरतमंदों को लाभ

Deoghar : झारखंड सरकार भी सोशल मीडिया के माध्यम से जनता की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उसका समाधान करने में लगी हुई है. इसी सिलसिले में टि्वटर लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए एक बड़ा माध्यम साबित हो रहा है.

सुबे के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों द्वारा किए गए मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री व मंत्री अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश देकर उसका समाधान करवाने में जुटे हुए हैं.

advt

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : ATM से कैश निकालना नये साल से होगा महंगा, हर निकासी पर लगेगा इतना चार्ज, जानें डिटेल्स

इसी सिलसिले में सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख द्वारा अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से गिरिडीह व देवघर जिले से जुड़े दो मामलों पर संबंधित जिलों के उपायुक्त को समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया.

जिसके बाद गिरिडीह व देवघर जिले के 2 लाभुकों को पेंशन आदि की सुविधा दिए जाने की दिशा में संबंधित जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई तेज कर दी गई. इससे संबंधित जरूरतमंदों को सहायता मिलने की आस जग गई है.

इसे भी पढ़ें:जानें ऐसा क्या हुआ जो दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट को अमेरिकी महिला को देना पड़ा ₹75 करोड़ का हर्जाना

बता दें कि देवघर जिले के सोनारठाड़ी प्रखंड के मगडीहा पंचायत के काशीटंड गांव के रहने वाले 92 वर्षीय बुजुर्ग गुला महतो की जिंदगी वृद्धा पेंशन मिलने की आशा में 32 साल गुजर गया है.

इनकी समस्या को लेकर युवा सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुमार महतो व चंदन राय ने कृषि मंत्री व उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को टैग करते हुए समस्या को लेकर ट्वीट किया.

इसके अलावा गिरिडीह जिले के आकीब अंसारी ने कृषि मंत्री बादल व उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा को टैग कर दिव्यांग उमेश तुरी को पेंशन योजना का लाभ दिए जाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें:पटना हाइकोर्ट के दारोगा बहाली के स्टे के बाद अभ्यार्थियों ने पुलिस मुख्यालय को घेरा

जिसे गंभीरता से लेते हुए कृषि मंत्री ने दोनों जिले के उपायुक्तों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. देवघर उपायुक्त ने मंत्री को ट्विटर पर मामले को संज्ञान में लेते हुए संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए जाने की जानकारी दी.

वहीं गिरिडीह उपायुक्त ने पीड़ित परिवार को ट्राई साइकिल व अन्य सरकारी सुविधाओं से लाभान्वित करने का निर्देश द दिए जाने जानकारी कृषि मंत्री को दी.

इसे भी पढ़ें:कफन बांटती है और खून बेचती है राज्य सरकार : बाबूलाल मरांडी

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: