JharkhandRanchi

राज्य सरकार बंद पड़े व्यवसाय को खोलने की अनुमति दे: डॉ अजय

♦सैलून समेत अन्य व्यवसाय को खोलने की मांग की गयी

♦व्यवसायियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की मांग

Ranchi : राज्य में बंद पड़े व्यवसाय को अब खोलना चाहिए. सरकार को इस मामले में जल्द से जल्द निर्णय लेना चाहिए. लॉकडाउन के बाद से अब लगभग सभी व्यवसाय खुल चुके हैं. कुछ गिने-चुने व्यवसाय हैं, जो अब भी बंद हैं. ऐसे में इनके समाने तंगी के हालात हैं. ये बातें आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ अजय कुमार ने कहीं.

Sanjeevani

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि बंद व्यवसाय को विशेष आर्थिक पैकेज दे. साथ ही आत्महत्या करने वाले सैलून संचालकों के परिवार को मुआवजा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सैलून संचालक और नाई का काम करने वालों की दुर्दशा हो गयी है. केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण इन लोगों के सामने भूखे मरने की स्थिति है. लेकिन अब राज्य सरकारों पर यह छोड़ दिया गया है. ऐसे में राज्य सरकार को यह निर्णय लेना चाहिए कि इन्हें राहत दे.

इसे भी पढ़ें – ‘बिग बाजार’ वाला फ्यूचर रिटेल भी दीवालिया होने के कगार पर, किशोर बियानी का भी नंबर आ ही गया

न नीयत और न नीति

डॉ अजय कुमार ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने का कोई प्लान नहीं है. सरकार के पास न तो नीयत है और न नीति. सैलून और नाई के काम से सम्बन्धित लोग के परिवार बहुत बुरे दौर में पहुंच गये हैं. 5 महीने से पूरी तरह काम बंद होने की वजह से मकान-दुकान का किराया, बच्चों की फीस, बिजली पानी का किराया और यहां तक कि राशन पर आफत है. दिल्ली सरकार की तर्ज पर राज्य में सैलून के साथ-साथ अन्य व्यवसायों को खोलने का प्रावधान करना चाहिए. जिसमें पूरी एहतियात बरती जाये. रोजगार के अवसर सृजित करने के बजाए सरकार युवाओं को बेरोजगारी और मौत के मुंह में ढकेल रही है. यह आत्महत्या नहीं सरकार की नीतियों के कारण हत्या है. उन्होंने हेमन्त सरकार से मांग की है कि मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये तत्काल मुआवजा दे. रोजगार के अवसरों का सृजन करे. साथ ही अभी तक बन्द रहे व्यवसाय के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करे.

इसे भी पढ़ें – Ranchi : बुधवार से खुलेगा अटल वेंडर मार्केट, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और थर्मल स्क्रैनर से जांच जरूरी

6 Comments

  1. Hmm it appears like your blog ate my first comment (it was extremely long) so I guess I’ll just sum it up what I wrote and say, I’m thoroughly enjoying your blog. I as well am an aspiring blog blogger but I’m still new to everything. Do you have any tips and hints for novice blog writers? I’d definitely appreciate it.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button