BiharLead News

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर एक्टिव हुआ राज्य निर्वाचन आयोग, बैठक आज

News Wing Desk: बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. आज (शुक्रवार) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग तैयारियों को लेकर बैठक करने वाला है. इस बैठक में सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें : धनबाद में फर्जी रेल अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 4 लाख

आपको बता दें कि इस बैठक में दूसरे राज्यों से आ रही ईवीएम, उसके रखरखाव, ईवीएम की फर्स्ट लेबल जांच शुरू करने, मतदान केंद्रों के पुनर्गठन, मतदाता सूची को अपडेट करने सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चाएं की जाएगी. साथ ही कोरोना से लेकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की ताजा स्थिति का अपडेट जिलाधिकारियों द्वारा लिया जाएगा और जानकारी आगे राज्य निर्वाचन आयोग को दी जाएगी.

advt

गौरतलब हो कि देश के अन्य राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से ईवीएम मंगाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी जिलों के पदाधिकारी बंगाल को छोड़कर ईवीएम लेकर लौटने लगे हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने तकनीकी कारणों से 14 जुलाई के बाद ईवीएम देने की बात की थी.

वहां से ईवीएम लाने के लिए पदाधिकारी रवाना हो गये हैं. भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार में पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न राज्यों से एक लाख 88 हजार 376 कंट्रोल यूनिट और दो लाख आठ हजार 24 बैलेट यूनिट का आवंटन किया है. इधर, राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बताया कि अधिसंख्य जिले के ईवीएम रास्ते में हैं. कुछ जिलों में ईवीएम पहुंच गये हैं.

इसे भी पढ़ें :नहीं रहीं बालिका वधू की दादी सा, 75 की उम्र में मुंबई में निधन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: