JharkhandRanchi

प्रदेश भाजपा ने सभी जिलों में बूथों पर मनाई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

Ranchi: झारखंड भाजपा ने प्रदेश के सभी 27 सांगठनिक जिलों में बूथ स्तर पर पार्टी के प्रेरणा पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती मनाई और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की. वहीं इस दौरान आज महीने के अंतिम रविवार पर प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम को भी पार्टी के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने सुना. प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने दीनदयाल नगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय महामानव थे जिन्होंने साम्यवाद,पूंजीवाद और समाजवाद के बीच एक व्यावहारिक चिंतन दिया जो एकात्म मानववाद है. उन्होंने कहा कि एकात्म मानववाद में सम्पूर्ण मानवता का कल्याण समाहित है। इसमें केवल मनुष्य के भौतिक विकास की चिंता नहीं बल्कि मन,बुद्धि और आत्मा के साथ सम्पूर्ण विकास की सोच है. आज दुनिया की बाकी विचारधाराएं अनुपयोगी साबित हो रही और दुनिया एकात्म मानव दर्शन में सभी समस्याओं का समाधान ढूंढ रही.

इसे भी पढ़ें: 9-16 अक्टूबर तक कार्तिक उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट, विनर को मिलेंगे डेढ़ लाख रुपये

भाजपा की सरकार अंत्योदय को कर रही साकार: बाबूलाल मरांडी

भाजपा विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धनवार में बूथ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय विचार को साकार कर रही है. उन्होंने कहा कि महापुरुषों के विचारों और चिंतन को धरातल पर उतारना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होती है. उन्होंने कहा कि चाहे जनधन खाता हो,आवास योजना हो, शौचालय निर्माण हो,प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना हो,किसान सम्मान निधि हो,अटल पेंशन योजना हो सभी में दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय का चिंतन है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारत विश्वगुरू परिवारवाद , वंशवाद के पथ पर चलकर नही बन सकता बल्कि गांव ,गरीब , किसान ,दलित,वंचित सभी को साथ लेकर आगे बढ़ाने से ही बन सकता और भाजपा इस उद्देश्य के लिए संकल्पित है.

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के ध्वजवाहक थे पंडित दीनदयाल उपाध्याय: कर्मवीर सिंह

प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने खूंटी के तोरपा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत की हजारों साल पुरानी मजबूत सांस्कृतिक विरासत है. जिसे हजार साल की गुलामी में आक्रांताओं के द्वारा आहत करने की कोशिश हुई. पंडित दीनदयाल जी के चिंतन में स्वतंत्र भारत के विकास की कल्पना अपनी पहचान,संस्कृति और विरासत की नीव पर करने की थी।कहा कि कोई भी राष्ट्र अपनी पहचान को दबाकर आगे नहीं बढ़ सकता. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का सांस्कृतिक गौरव फिर से महिमा मंडित हो रहा।दीनदयाल जी के सपने आज साकार हो रहे.

 

आज के कार्यक्रम प्रदेश महामंत्री सांसद आदित्य साहू ओरमांझी में, डॉ प्रदीप वर्मा टाटीसिलवे में ,बालमुकुंद सहाय तोरपा में ,प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू हरमू में , विधायक सीपी सिंह,सांसद संजय सेठ, विधायक नवीन जायसवाल,समरी लाल,महानगर अध्यक्ष केके गुप्ता सहित सभी पदाधिकारी,जनप्रतिनिधि एवं हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने अपने बूथ पर दीनदयाल जी की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. प्रदेश के सभी सांगठनिक जिलों में 24963 स्थानों पर प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना.

Related Articles

Back to top button