न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्टेट बैंक ने संकट में फंसी जेट एयरवेज के लिए बोली मांगी

29

Mumbai/Delhi : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की है. सार्वजनिक सूचना के अनुसार, एसबीआई जेट एयरवेज के “प्रबंधन और नियंत्रण में बदलाव” पर विचार कर रहा है. स्टेट बैंक, एयरलाइन को कर्ज देने वाले ऋणदाताओं के समूह की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण की संभावना बढ़ी,  लंदन कोर्ट ने अर्जी खारिज की

बोलियां 10 अप्रैल तक की जा सकती हैं जमा

एसबीआइ कैपिटल मार्केट्स बोली प्रक्रिया में कर्जदाताओं की सहायता करेगी और परामर्श देगी. बोलियां 10 अप्रैल तक जमा की जा सकती हैं. उल्लेखनीय है कि ऋण समाधान योजना के तहत ऋणदाताओं के समूह ने जेट एयरवेज का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है. जेट एयरवेज के निदेशक मंडल द्वारा 25 मार्च को मंजूर कर्ज समाधान योजना के तहत कर्जदाताओं ने एयरलाइन में बहुलांश हिस्सेदारी ली और उसमें 1,500 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की तैयारी में हैं.

इसे भी पढ़ें पीएम मोदी पर बनी बायोपिक के प्रदर्शन पर रोक का आदेश देने से SC का इनकार, कल फिर सुनवाई

Related Posts
SMILE

नरेश गोयल ने निदेशक मंडल से दे दिया है इस्‍तीफा

इसके अलावा एयरलाइन के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल के साथ उनकी पत्नी अनीता गोयल ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया. गोयल की हिस्सेदारी भी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत पर आ गयी है. बीते सप्ताह कर्जदाताओं के समूह ने कहा था कि वे मौजूदा कानूनी तथा नियामकीय रूपरेखा के तहत समयबद्ध तरीके से समाधान योजना को आगे बढ़ाएंगे.

इसे भी पढ़ें दुश्मनों को दहलाने स्वदेशी धनुष तोप भारतीय सेना में शामिल हुई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: