BusinessNational

स्टेट बैंक ने संकट में फंसी जेट एयरवेज के लिए बोली मांगी

Mumbai/Delhi : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की है. सार्वजनिक सूचना के अनुसार, एसबीआई जेट एयरवेज के “प्रबंधन और नियंत्रण में बदलाव” पर विचार कर रहा है. स्टेट बैंक, एयरलाइन को कर्ज देने वाले ऋणदाताओं के समूह की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण की संभावना बढ़ी,  लंदन कोर्ट ने अर्जी खारिज की

बोलियां 10 अप्रैल तक की जा सकती हैं जमा

एसबीआइ कैपिटल मार्केट्स बोली प्रक्रिया में कर्जदाताओं की सहायता करेगी और परामर्श देगी. बोलियां 10 अप्रैल तक जमा की जा सकती हैं. उल्लेखनीय है कि ऋण समाधान योजना के तहत ऋणदाताओं के समूह ने जेट एयरवेज का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है. जेट एयरवेज के निदेशक मंडल द्वारा 25 मार्च को मंजूर कर्ज समाधान योजना के तहत कर्जदाताओं ने एयरलाइन में बहुलांश हिस्सेदारी ली और उसमें 1,500 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की तैयारी में हैं.

इसे भी पढ़ें पीएम मोदी पर बनी बायोपिक के प्रदर्शन पर रोक का आदेश देने से SC का इनकार, कल फिर सुनवाई

नरेश गोयल ने निदेशक मंडल से दे दिया है इस्‍तीफा

इसके अलावा एयरलाइन के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल के साथ उनकी पत्नी अनीता गोयल ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया. गोयल की हिस्सेदारी भी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत पर आ गयी है. बीते सप्ताह कर्जदाताओं के समूह ने कहा था कि वे मौजूदा कानूनी तथा नियामकीय रूपरेखा के तहत समयबद्ध तरीके से समाधान योजना को आगे बढ़ाएंगे.

इसे भी पढ़ें दुश्मनों को दहलाने स्वदेशी धनुष तोप भारतीय सेना में शामिल हुई

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close