न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्टार्ट अप रैंकिंग 2018: झारखंड को मिला एस्पाइरिंग लीडर का पुरस्कार

1,613

Ranchi: झारखंड सरकार के सूचना प्राद्योगिकी और ई-गवर्नेंस विभाग को राज्यों के स्टार्ट अप रैंकिंग 2018 में एस्पाइरिंग लीडर का अवार्ड मिला है. केंद्रीय औद्योगिक नीति और प्रसार विभाग के सचिव रमेश अभिषेक ने नयी दिल्ली में आयोजित समारोह में सूचना प्राद्योगिकी विभाग के निदेशक उमेश शाह को यह पुरस्कार प्रदान किया.

स्टार्ट अप एस्पाइरिंग अवार्ड लेते उमेश शाह

केंद्रीय सचिव ने कहा कि झारखंड ने स्टार्ट अप नीति के प्रचार-प्रसार और सूचना तकनीक के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है. राज्य में स्टार्ट अप व्यवसाय के लिए माहौल बनाने और इसके क्रियान्वयन के लिए ई-गवर्नेंस पॉलिसी, इलेक्ट्रोनिक सर्विसेज डेवलपमेंट मैनेजमेंट (इएसडीएम) नीति को गतिशील बनाने और स्टार्ट अप उद्यमियों के लिए एक इनोवेशन हब बनाने में बेहतर काम किया है.

गौरव की बात 

श्री शाह ने मौके पर कहा कि राज्य के लिए यह गौरव का विषय है. झारखंड के युवाओं के लिए स्टार्ट अप उद्यमशीलता के लिए एक बेहतर अवसर भी प्रदान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड में स्टार्ट अप नीति 2016 बनायी गयी है. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से राज्य इनोवेशन लैब भी स्थापित किया गया है. जहां युवाओं को स्टार्ट अप नीति के तहत प्रशिक्षित किया जा रहा है. कार्यक्रम में स्टार्ट अप के प्रोजेक्ट मैनेजर दयाशंकर वर्मा, इनोवेशन लैब के उपाध्यक्ष सुमित कुमार तथा अन्य लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने संसद में बोला झूठः मई 2017 में ही चुनाव आयोग ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर जाहिर की थी चिंता 

इसे भी पढ़ेंः सावधान ! आपके कंप्यूटर व मोबाइल को इंटरसेप्ट कर सकती हैं 10 सुरक्षा एजेंसियां, मिली छूट-विरोध शुरु

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: