JharkhandPalamuTODAY'S NW TOP NEWS

पलामू: नामधारी कॉलेज गढ़वा के 30 कर्मियों की बहाली पर लगी मुहर

Palamu: सर्वोच्य न्यायालय के निर्देश पर योध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय में एनपीयू मामले पर सिंडिकेट की 48वीं बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह ने की.

क्या है पूरा मामला ?

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि गढ़वा के जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय के एक शिक्षक और 29 शिक्षकेत्तर कर्मियों की सेवा सामंजन हो. बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश और माननीय एस बी सिन्हा आयोग की अनुशंसा के अनुरूप कर्मियों की सेवा सामंजन का निर्णय लिया गया. विश्वविद्यालय गठन के बाद से पहली बार ऐसा हुआ, जब किसी एक मामले को लेकर एनपीयू सिंडिकेट की बैठक हुई.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें-सीएम के खिलाफ मोर्चा खोल लोगों ने कहा- बताएं टाटा लीज से बाहर क्यों नहीं हुई बस्तियां

The Royal’s
Sanjeevani

किन कर्मचारियों की सेवा सामंजन का निर्णय हुआ

सिंडिकेट के सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति से 15 तृतीय वर्ग कर्मियों यथा
1. मनदीप ठाकुर
2. अनूप कुमार वर्मा
3. ओंकार नाथ दुबे
4. अजय कुमार सिंह
5. राजेंद्र तिवारी
6. अरविंद कुमार विश्वकर्मा
7. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह
8. राम किशोर प्रसाद
9. चंद्रदेव दुबे
10. मोहम्मद हनीफ अंसारी
11. विनोद कुमार शुक्ल
12. प्रदीप कुमार पाल
13. विजय कुमार द्विवेदी
14. संतोष कुमार दुबे और विजय शंकर चौबे

इनके अलावा 14 चतुर्थ वर्ग कर्मियों यथा राधेश्याम राम, नरेश प्रसाद विश्वकर्मा, जनेश्वर यादव और अकलू मोची, भीषम महतो, जनेश्वर दुबे, द्वारिका शुक्ला, राम अवधेश प्रसाद, रामेश्वर राम, अशोक प्रसाद, नागेश्वर राम, घनश्याम राम, मोहन प्रसाद गुप्ता और रितु प्रजापति की सेवा सामंजन का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें-क्या अब मुस्लिम अफसर होना भी गुनाह हो गया !

एक शिक्षक सुरेन्द्र सिंह की सेवा का भी सामंजन

एक शिक्षक सुरेंद्र सिंह के विषय में निर्णय लिया गया कि इनकी सेवा भी विश्वविद्यालय के अंतर्गत सामंजित की जाए. नामधारी कॉलेज, गढ़वा में भूगर्भ शास्त्र विषय में रिक्त स्वीकृत पद नहीं होने के कारण राज्य सरकार को भूतलक्षी प्रभाव से पद स्वीकृति हेतु पत्र प्रेषित करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें- पलामू: ICICI बैंक लूट के 54 लाख रुपये में से 52 लाख रुपये बरामद

सिंडिकेट की बैठक में कौन-कौन थे मौजूद ?

बैठक में मुख्य रूप से प्रतिकुलपति प्रो. पवन कुमार पोद्दार, डॉ आई जे खलखो, डॉ राणा प्रताप सिंह, डॉ एन के तिवारी, डॉ ए के पांडे, डॉ आर आर किशोर, श्री अरुण सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार, श्रीमती रेणुका पांडे उपस्थित थे. बैठक का संचालन कुलसचिव डॉ राकेश कुमार ने किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button