न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एसएस मेमोरियल कॉलेज : छात्रों ने विधि व्यवस्था को लेकर प्राचार्य का किया घेराव

कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज की प्राचार्य डॉ शमशुन नेहार का घेराव किया. छात्र-छात्राओं ने कुछ दिन पहले शिक्षक दिवस पर असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज परिसर में मारपीट करने की निंदा की.

140

 Ranchi : कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज की प्राचार्य डॉ शमशुन नेहार का घेराव किया. छात्र-छात्राओं ने कुछ दिन पहले शिक्षक दिवस पर असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज परिसर में मारपीट करने की निंदा की. विद्यर्थियों ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से शिक्षा का माहौल बिगड़ता है. कहा कि कॉलेज की गरिमा धूमिल करने वाले लोगों पर उचित कार्रवाई हो. कॉलेज की प्राचार्य से छात्रों ने मांग की कि कॉलेज की मुख्य बिल्डिंग के पीछे के एडमिशन काउन्टर को मुख्य द्वार के सामने वाले रूम में लाया जाये. इससे असामाजिक तत्वों का जमावड़ा खत्म होगा ओर दलालों से भी छात्रों को छुटकारा मिलेगा. साथ ही बाहरी लोगों का प्रवेश हमेशा के लिए बंद होगा. छात्र-छात्राओं ने मांग की कि कॉलेज के मुख्य द्वार परदो sis सिक्योरिटी के नये गार्ड की नियुक्ति की जाये.

इसे भी पढ़ेंःपुलिस महकमे के एक खास वर्ग का नौकरशाही में वर्चस्व, राष्ट्रपति से शिकायत

छात्रों के लिए नियमित रूप से कक्षाएं  सुनिश्चित की जायें

palamu_12

बिना ड्रेस ओर आई कार्ड के प्रवेश पर बाहरी लोगों पर रोक लगे. नियमित रूप से कक्षाएं छात्रों के लिए सुनिश्चित की जायें. कॉलेज कैम्पस में बिजली की समस्या को देखते हुए जेनरेटर की सुविधा अविलंब मुहैया कराई जाये. छात्रों के वाशरूम की उचित साफ सफाई कराई जाये. पार्किंग की भी व्यवस्था हो. कॉलेज में खेलखूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाया जाये. कॉलेज के पीछे वाले पड़े कचरे को अविलंब हटाया जाये. NCC की व्यवस्था की जाये. छात्रों के वाशरूम को उचित साफ सफाई की जाये. छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी ने प्राचार्य से मांग की कि 15 दिनों के अंदर इस पर कार्यवाई नहीं हुई, तो उग्र आंदोलन होगा. प्राचार्य ने कहा कि अविलंब इस पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर मो हुसैन अंसारी, आनंद, रोहन, खुशबू, रेशमा, कोमल, अजित आदि छात्र उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: