न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सृष्टि चाईबासा के कलाकारों ने रक्तदान कर दी मुंशी प्रेमचंद को श्रद्धांजलि

शहर की नाट्य एवं सामाजिक संस्था सृष्टि चाईबासा ने मुंशी प्रेमचंद जी की जयंती बड़े ही सादगी के साथ मनायी.

477

 Chaibasa  : शहर की नाट्य एवं सामाजिक संस्था सृष्टि चाईबासा ने मुंशी प्रेमचंद जी की जयंती बड़े ही सादगी के साथ मनायी. इस अवसर पर सृष्टि चाईबासा के सदस्यों ने सदर अस्पताल चाईबासा के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन कर कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद को श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम में सर्वप्रथम सृष्टि के कलाकारों ने मुंशी की तस्वीर पर पुष्प अर्पण कर उन्हें याद किया. संस्था के अध्यक्ष सह संस्थापक प्रकाश कुमार गुप्ता ने मुंशी प्रेमचं की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनकी कहानियां जीवंत है, और आज भी प्रासंगिक है. मुंशी जी ने अपनीकहानियों से समाज को जगाने का सार्थक प्रयास किया हैं.  हम छोटे कलाकार हैं हमारा भी समाज के प्रति दायित्व बनता है. इस अवसर पर कम से कम हम रक्तदान कर किसी का जीवन बचाने में योगदान दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-हजारीबाग : घाघरा डैम को लेकर विधायक की बेटी और भाई आपस में भिड़े

पांचवा रक्तदान शिविर आयोजित

hosp3

कार्यलय सचिव सह कोषाध्यक्ष बसंत करवा ने कहा कि हमारे लिए बड़े ही सौभाग्य कि बात है कि हम सभी लगातार 5 वां रक्तदान शिविर आयोजित कर रहे हैं. हमारे रक्तदान शिविर में युवाओं की संख्या बढ़ रहा है, और आज भी इस शिविर में 30-40 प्रतिशत युवा पहली बार रक्तदान कर रहे हैं. रक्तदान शिविर में सृष्टि के  सदस्यों ने रक्तदान किया. समाज के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, जिसमें कॉलेज के छात्र छात्राएं, पुलिस बल के जवान, पत्रकारों ने भी रक्तदान किया.

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री जनसंवाद में सीएम के सामने बोली युवती – सर, थाने में दारोगा ने किया है मेरे साथ रेप

रक्तदान शिविर में55 यूनिट रक्त संग्रह किया गया

रक्तदान शिविर में55 यूनिट रक्त संग्रह किया गया.  कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रकाश कुमार गुप्ता, बसंत कारवा, सुनीता गोप, अभिजीत डे, शिवलाल शर्मा, रुपेश मछुआ, अमन मछुआ, राजू मछुआ, शंकर उजिया, निशा विश्वकर्मा, अन्ना कुमार, छवि सांडिल, यशोदा सांडिल, अमन राज, प्रशांत अग्रवाल, अमनजोत सिंह, मनीष कुमार, रोहन कुमार साव, सुमन बिंदाडी सहित सृष्टि के तमाम सदस्यों ने सहयोग दिया. ब्लड बैंक से प्रयोगशाला प्रावैधिक  मनोज कुमार, सहयोगी चिलगी माई पूर्ति, इन्द्रनील कुमार दास, शांति करवा ने भी अहम भूमिका निभाई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: