न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, तीन नागरिकों की भी मौत

71

Srinagar : जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद हुए एक विस्फोट में तीन नागरिक भी मारे गए. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के लारलू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई और खोज अभियान चलाया गया.

इसे भी पढ़ें : रांची : सदर अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी भवन में दो घंटे से ज्यादा देर तक बिजली गुल

एसएमएचएस अस्पताल में दो की मौत

अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाश अभियान में लगे थे तब आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘वहां ना जाने की हमारी अपील के बावजूद लोग अभियान के तुरंत बाद मुठभेड़ स्थल पर गए. उन्होंने सुनी नहीं और सुरक्षाबलों के जाते ही घटनास्थल पर पहुंच गए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कुछ विस्फोटक फट गए जिससे नागरिकों को चोटें आयी. लारलू के रहने वाले उबैद लावे की घटना में मौत हो गई.’’ उन्होंने कहा, ‘‘घटना में घायल हुए अन्य लोगों को एक अस्पताल ले जाया गया जबकि कुछ को एसएमएचएस अस्पताल भेज दिया गया जहां दो की मौत हो गई.’’

इसे भी पढ़ें- मंत्री जी के कॉलेज में फेल हो रहे हैं छात्र, पैसाें की वसूली के लिए छात्रों को किया जाता है फेल

palamu_12

डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी नागरिकों की मौत पर दुख जताया

इस बीच, इलाके में युवाओं के समूह और सुरक्षाबलों के बीच झड़प शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिस को प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा और झड़पों में करीब 24 लोग घायल हो गए.’’कुलगाम के विधायक और माकपा नेता एम वाई तरिगामी ने नागरिकों के मारे पर दुख जताया और घटना की जांच की मांग की. उन्होंने कहा, ‘‘यह भयानक है. इसकी निष्पक्ष जांच की जरुरत है. हम अब रो कर और मांग करके थक चुके हैं लेकिन संबंधित लोग ध्यान नहीं देते.’’राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार और डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी नागरिकों की मौत पर दुख जताया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल की पूरी तरह से छानबीन होने तक नागरिकों को वहां जाने से बचना चाहिए.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: