Sports

अगस्त में लंका प्रीमियर लीग का आयोजन करना चाहता है श्रीलंका

विज्ञापन
Advertisement

Colombo: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) आठ से 22 अगस्त के बीच अपने पहले टी20 लीग के आयोजन को लेकर आश्वस्त है. भले ही सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे फिर से खोलने की तारीख एक अगस्त तक बढ़ा दी है.

एसएलसी को टूर्नामेंट के आयोजन के लिये खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिल चुकी है, लेकिन लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का भविष्य देश की सीमाएं खोलने के सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा.

श्रीलंका क्रिकेट के सचिव एशले डिसिल्वा ने स्पोट्स चैनल ईएसपीएन क्रिक इन्फो से कहा, ‘हम राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से बात करने की उम्मीद कर रहे हैं और देखते हैं कि किसी नतीजे पर पहुंचते हैं या नहीं.’

advt

उन्होंने कहा, श्रीलंका ने क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस को रोकने के लिये बहुत अच्छा काम किया है और इसलिए विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

बता दें कि श्रीलंका में कोरोना वायरस के 2000 से अधिक ही मामले सामने आये जिसमें 1700 से अधिक स्वस्थ हो चुके हैं.

पांच टीमें ले सकती हैं हिस्सा

फ्रेंचाइजी आधारित श्रीलंका प्रीमियर लीग में पांच टीमों के भाग लेने की संभावना है. इस टूर्नामेंट की अवधि भारत के दौरे पर निर्भर करेगी जो अभी स्थगित कर दिया गया है. दोनों बोर्ड अगस्त में इसके आयोजन के लिये विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

डिसिल्वा ने कहा, ‘अभी हम टूर्नामेंट में 23 मैचों के आयोजन की सोच रहे हैं, लेकिन अगर भारत खेलने के लिये तैयार हो जाता है तो हो सकता है कि हम 13 मैचों का ही आयोजन करें.

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: