JharkhandLead NewsRanchi

खेल घोटालाः आरके आनंद को झटका, उच्च न्यायालय ने क्वैसिंग याचिका की खारिज

Ranchi: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले के आरोपी आरके आनंद द्वारा दाखिल क्वैसिंग याचिका को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है. अदालत के आदेश के बाद आरके आनंद के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. आरके आनंद ने उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद करने की मांग की थी. इस मामले में दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद अदालत ने सात अप्रैल को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. मंगलवार को अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए आरके आनंद की याचिका को खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़ें : केवल पुरी में निकलेगी रथयात्रा, SC ने दूसरे स्थानों पर भी रथ यात्रा की मांग खारिज की

प्राथमिकी में नाम नहीं था, जांच के दौरान मामले में जोड़ा गया

Catalyst IAS
ram janam hospital

आरके आनंद की ओर से अदालत को कहा गया कि खेल घोटाले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. उनका नाम प्राथमिकी में भी नहीं था. जांच के दौरान उनका नाम इस मामले में जोड़ा गया है. उन्होंने ही इस मामले में हो रही गडबड़ी की शिकायत की थी, लेकिन उन्हें भी अभियुक्त बना दिया गया. इसलिए उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को निरस्त किया जाए.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

आरके आनंद के खिलाफ एसीबी को मिले हैं सबूत

इस दौरान एसीबी की ओर से अदालत को बताया गया कि जांच में आरके आनंद के खिलाफ 34वें राष्ट्रीय खेल में सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के पर्याप्त सबूत मिले हैं. आरके आनंद के खिलाफ निचली अदालत में आरोप पत्र भी दाखिल हो चुका है. गौरतलब है कि 34वें राष्ट्रीय खेल में 28 करोड़ 38 लाख रुपये घोटाला हुआ है. मामले में एसएम हाशमी, पीसी मिश्रा, आरके आनंद समेत अन्य के खिलाफ एसीबी ने प्राथमिकी दर्ज की है.

इसे भी पढ़ें :Patna High Court का बड़ा फैसला:  परिवार का कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी में है तो दूसरे को अनुकंपा नहीं

Related Articles

Back to top button