Lead NewsSports

SPORTS NEWS: इंग्लैंड दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे बीजे वॉल्टिंग

Christchurch: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉल्टिंग इस साल जून में इंग्लैंड दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वह इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेंग और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के खिलाफ खेलेंगे. यह उनका आखिरी टेस्ट मैच होगा.

न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब विकेटकीपर रहे हैं वॉल्टिंगः

35 वर्षीय वॉल्टिंग न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब विकेटकीपर हैं. उनके नाम 257 शिकार हैं. उन्होंने विकेट के पीछे 249 कैच लपके और 8 स्टंपिंग किया है. इसके अलावा बतौर फील्डर भी उन्होंने 10 कैच लपके हैं.

advt

बीजे वॉल्टिंग ने न्यूजीलैंड के लिए 73 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 38.11 के औसत से 3773 रन बनाए हैं. इसमें 8 शतक और 19 हाफ सेंचुरी बनाई हैं. उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 205 रन का है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउनगाउनी में नवंबर 2019 में बनाए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 28 वनडे इंटरनैशनल और पांच टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

कैरियर की शुरुआत टेस्ट ओपनर के तौर पर की थीः

वॉल्टिंग ने अपने करियर की शुरुआत टेस्ट ओपनर के रूप में की. इसके बाद उन्होंने मध्यक्रम में बैटिंग की. अपने बयान में वॉल्टिंग ने कहा, ‘यह अलविदा कहने का सही समय है. न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और खास तौर पर टेस्ट कैप पहनना. टेस्ट क्रिकेट खेल का असली रूप है. और मैंने इस फॉर्मेट में टीम के लिए खेलना हर मिनट इन्जॉय किया.’

इसे भी पढ़ें:कोरोना से मृत पत्रकारों के परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा व नौकरी की गारंटी दे सरकार : भुवनेश्वर मेहता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: