JamshedpurJharkhand

खेलकूद से मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है : महाबीर मुर्मू

Patamda : जमशेदपुर प्रखंड अंतर्गत सुंदरनगर बड़ा तालसा गांव में टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसमें 16 टीमों ने भाग लिया. टूर्नामेंट का पहला मैच आदिवासी नवयुवक क्लब तालसा व बागबेड़ा बेड़ाढीपा के बीच खेला गया. बेड़ाढीपा ने तालसा टीम को 25 रन से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया.

टूर्नामेंट का फाइनल क्रिस्टी इलेवन बनाम नीलडूंगरी टीम के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीलडूंगरी ने 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाया जबकि जवाबी पारी में क्रिस्टी इलेवन ने 5 ओवर एक बॉल में ही 8 विकेट से जीत हासिल कर ली. इस मैच में राहुल जायसवाल ने नाबाद 52 रन बना कर जीत में अहम योगदान दिया और मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने.

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता महाबीर मुर्मू उपस्थित हुए और उन्होंने पुरस्कार वितरण भी किया. इस अवसर पर महाबीर मुर्मू ने कहा कि खेलकूद से शरीर के साथ-साथ मानसिक रूप से भी खिलाड़ी मजबूत होता है और यही गांव के खिलाड़ी एक दिन राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का नाम को रोशन करता है. इसलिए हमें ऐसे खिलाड़ियों को उचित देखभाल और मंच देने की आवश्यकता है.

Sanjeevani

पुरस्कार वितरण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में कान्हु मुर्मू, जितेन हेंब्रम, गोपाल हांसदा, मनोज तांती, प्रधान देवगम उपस्थित थे. टूर्नामेंट को सफल बनाने में कृष्णा हांसदा, भगमत मुर्मू, राजेश हांसदा, सदाई बेसरा, गालू हांसदा, दामु मार्डी, हेमल हांसदा, बबलू मुर्मू, सनातन सोरेन, साहेब राम मुर्मू, सिद्ध लाल टुडू व हाराधन हेंब्रम का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की तैयारी,कर्मियों को मिलेगा सुनिश्चित पेंशन

Related Articles

Back to top button