JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

अमिताभ चौधरी के निधन को खेल संघों की श्रद्धांजलि, बताया- Big Loss

Ranchi : जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष और आईपीएस अमिताभ चौधरी का आज सुबह निधन हो गया. अब तक मिली जानकारी और अभी तक के तय कार्यक्रम के मुताबिक JSCA स्टेडियम में बुधवार की सुबह 6 से 12 बजे तक अमिताभ चौधरी का पार्थिव शरीर आम लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा. बुधवार को ही 12 बजे के बाद अंतिम यात्रा हरमू मुक्तिधाम के लिए निकलेगी. अमिताभ चौधरी के निधन को सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, बन्ना गुप्ता, पूर्व खेल मंत्री और विधायक अमर कुमार बाउरी सहित विभिन्न खेल संघों और खेल प्रेमियों ने बड़ा नुकसान बताया है.

झारखंड तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष और झारखंड ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष अर्पित आनंद, झारखंड वालीबॉल संघ, झारखंड हाकी संघ समेत अन्य ने गहरा दुःख जाहिर किया है.

Sanjeevani

सांसद संजय सेठ आज पूर्व आईपीएस अधिकारी और जेपीएससी के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के आवास पर गये. उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. अमिताभ जी को अंतिम प्रणाम किया. इस दौरान पूर्व सांसद अजय मारू भी उनके साथ थे.

 

झारखंड तलवारबाजी संघ ने कहा-अपूर्णीय क्षति

 

झारखंड तलवारबाजी संघ के अर्चित आनंद के मुताबिक अमिताभ चौधरी का हमसबों के बीच से अचानक चले जाना एक अपूरणीय क्षति है. उन्होंने झारखंड में क्रिकेट को बुलंदी पर पहुँचाया. यहाँ के खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर क्रिकेट की सुविधाएँ मुहैया करायीं. उनकी बदौलत आज झारखंड के कई युवा खिलाड़ी देश की टीम के साथ साथ IPL जैसे टूर्नामेंट में झारखंड का नाम रौशन कर रहे हैं. इनके अथक प्रयास से विश्वस्तरीय स्टेडियम बन पाया जिससे राँची में राज्य और आसपास के राज्यों के खिलाड़ियों को भी सुविधा हुई. उनके असामयिक निधन से राज्य के खेल लिए बहुत बड़ा नुक़सान हुआ है. अमिताभ चौधरी साहब ने BCCI,ICC में राज्य और देश प्रतिनिधित्व किया और झारखंड का मान बढ़ाया था. एक कुशल प्रशासक और मृदभाषी व्यक्तित्व के रूप में इनकी कमी हमेशा खलेगी. क्रिकेट सहित अन्य खेलों में भी अमिताभ चौधरीजी की काफ़ी रुचि थी. यथासंभव वो अन्य खेलों को भी प्रोत्साहन दिया करते थे.

झारखंड वॉलीबॉल संघ द्वारा  पूर्व पुलिस अधिकारी अमिताभ चौधरी के आकस्मिक निधन पर शोक जाहिर किया गया. वॉलीबॉल संघ के सचिव शेखर बोस ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताया. कहा कि श्री चौधरी की पहचान न सिर्फ एक तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारी की थी बल्कि वे काफी अच्छे खेल प्रशासक भी थे.चौधरी झारखंड वॉलीबॉल संघ द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया करते थे. चौधरी के आकस्मिक निधन पर झारखंड वॉलीबॉल संघ के चेयरमैन सुबोध कांत सहाय, अध्यक्ष आर०के० आनंद,  कार्यकारी अध्यक्ष सुनील सहाय, वरीय उपाध्यक्ष किरण थाम्पकिंसन, राजेश कुमार सिंह, दुर्गा जौहरी, डॉ०सी० के० ठाकुर, अमरजीत सिंह खरे,  देवाशीष झा, हिसाबी राय, कल्याण श्रीवास्तव, राजीव रंजन मिश्रा,आशीष झा, नवीन कुमार शर्मा, सूरज प्रकाश लाल, मुनव्वर आलम, राकेश सिंह,भैया अभिमन्यु प्रसाद, संजय कुमार, राम सुधीर झा, अजय झा, सहित सभी जिला वॉलीबॉल संघ एवं संबंधित पदाधिकारियों ने भी शोक व्यक्त किया है. हाकी झारखंड के प्रमुख भोलानाथ सिंह समेत अन्य ने भी दुख जाहिर किया है.

इसे भी पढ़ें: श्रद्धांजलि: क्राइम सिटी रांची में अमन चैन लौटाने वाले कड़क एसएसपी के रूप में याद रहेंगे अमिताभ चौधरी

 

Related Articles

Back to top button