Sports

झारखंड में अक्टूबर से शुरू हो सकती है स्पोर्ट्स एक्टिविटी, केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने की समीक्षा  

Ranchi : झारखंड में अक्टूबर महीने से स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू की जा सकती है. हालांकि यह कोरोना संकट की स्थिति पर भी डिपेंड करेगा. एक्टिविटी शुरू करने को लेकर झारखंड की ओर से फ़िलहाल केंद्र सरकार को इसी समय की जानकारी दी गयी है. केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू के साथ बुधवार को खेल सचिव पूजा सिंघल के साथ ऑनलाइन बैठक में स्पोर्ट्स एक्टिविटी की तैयारियों पर लंबी बात हुई. इसमें खेल सचिव ने U-17 बालिका फुटबाल वर्ल्ड कप के कैम्प के लिए रांची में की जा रही तैयारियों की जानकारी भी केंद्रीय मंत्री को दी. वीडियो कांफ्रेंस में खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने भी भाग लिया.

इसे भी पढ़ें – भाजपा का दावा झूठा निकला, PM Cares Fund से नहीं खरीदा गया एक भी वेंटिलेटर, RTI से हुआ खुलासा

झारखंड, बिहार और दूसरे राज्यों ने भी दिये सुझाव

केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू 14 जुलाई से अलग-अलग राज्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर रहे हैं. इसके जरिये वे खेल गतिविधियों को शुरू करने में आ रही परेशानियों और केंद्र के स्तर से मदद के बारे में जानकारियां ले रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को उनकी अध्यक्षता में झारखंड के साथ-साथ बिहार, दिल्ली, अंडमान निकोबार और नार्थ ईस्ट के राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ बात की गयी. सभी ने अपने-अपने हिसाब से स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू करने का समय उनके सामने रखा. किसी ने सितम्बर तो किसी ने अक्टूबर-नवम्बर की बात कही. अलग-अलग राज्यों से मिले फीडबैक के आधार पर केंद्र सरकार खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर विचार करेगी. कोरोना संकट के चैलेंज के आधार पर फैसला लिया जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें – झारखंड में हो सकता है लॉकडाउन, शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना की चेन को तोड़ना जरूरी

U-17 फुटबाल वर्ल्ड कप के लिए रांची में कैम्प

भारतीय U-17 महिला फुटबाल वर्ल्ड कप टीम का नेशनल कैम्प झारखंड में लगाने की तैयारी पर भी चर्चा हुई. उम्मीद है कि एआइएसएफ प्रतिनिधि अगले कुछ दिनों में रांची आकर इसका जायजा लेंगे. फ़िलहाल टीम में शामिल झारखंड की 8 प्लेयर्स में 6 बुधवार को रांची पहुंच चुकी हैं. उन्हें मोरहाबादी के राजकीय गेस्ट हाउस में रखा गया है. वैसे खेलगांव में ठहरने के लिए फ्लैट की व्यवस्था कर लिये जाने की भी सूचना है. अभी एक कोच भी तय कर लिया गया है. सब ठीक रहा तो अगले एक महीने के भीतर नेशनल कैम्प शुरू कर दिया जायेगा. केंद्र को इस संबंध में सारी जानकारी बुधवार को दी जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें – 99 फीसदी अंक के साथ जेवीएम की हर्षा प्रियम सिटी टॉपर, ब्रिजफोर्ड के शाश्वत 98.6 फीसदी के साथ सेकेंड टॉपर

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button