NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आध्यात्मिक गुरु दादा वासवानी का 99 साल की उम्र में निधन

कई दिनों से बीमार थे दादा वासवानी

471

Pune: साधु वासवानी मिशन के प्रमुख एवं आध्यात्मिक गुरू दादा जे पी वासवानी का 99 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. मिशन की एक सदस्य ने बताया कि उम्र संबंधी बीमारियों के चलते उनका निधन हो गया. मिशन की सदस्य ने कहा, “ उन्हें पिछले दिनों शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें बुधवार रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी.” वही वासवानी का गुरुवार सुबह मिशन के परिसर में निधन हो गया.

इसे भी पढ़ेंः लड़कियों के शिक्षित नहीं होने से आ रहा 150-300 खरब डॉलर का खर्च: विश्व बैंक

सदस्य ने बताया कि अगले महीने वासवानी का 100 वां जन्मदिन मनाया जाना था जिसके लिए मिशन बड़े समारोह की योजना बना रहा था. दो अगस्त 1918 को पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में जन्मे दादा वासवानी पुणे के एक एनजीओ- साधु वासवानी मिशन के प्रमुख थे. यह संस्था सामाजिक और दान-पुण्य संबंधी कार्य करती है.

पीएम-राष्ट्रपति आ चुके आश्रम

palamu_12

वासवानी के 99 वें जन्मदिन पर आयोजित समारोह को पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो लिंक के जरिए संबोधित किया था. इस साल मई में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी उनके मिशन पहुंचे थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी अक्सर मिशन आते थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: