NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम के दौरे को लेकर एसपीजी ने किया मॉक ड्रिल

एसएसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

137

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची दौरे के एक दिन पूर्व एसपीजी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉक टेस्ट किया. इस दौरान एसपीजी ने शाम 4:20 बजे रांची एयरपोर्ट से लेकर प्रभात तारा ग्राउंड तक जायजा लिया. एसपीजी की टीम गुरुवार को ही दिल्ली से रांची पहुंच गयी थी. टीम के सदस्यों ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया था. इससे पहले रांची एसएसपी ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और वहां तैनात जवानों को निर्देश दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीएम की सभा को लेकर प्रभात तारा मैदान में सुरक्षा व्यवस्था की प्लानिंग पूरी तरह से तैयार कर ली गयी है. कार्यक्रम के अनुसार करीब पूर्वाह्न 11:30 बजे जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत की लॉन्चिंग करेंगे. मौके पर पीएम आयुष्मान भारत के पांच लाभुकों को गोल्डन कार्ड सौंपेंगे.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री रविवार को झारखंड से करेंगे महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजना की शुरूआत

सात जोन की सुरक्षा संभालेंगे एसपी रैंक के अधिकारी

मालूम हो कि पीएम के सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम स्थल को सात जोन में बांटा गया है. जोन में सुरक्षा का प्रभार इन्हीं आइपीएस को दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक करीब 9 आइएस को इसकी जिम्मेवारी सौंपी गयी है. आपातकालीन स्थिति को देखते हुए पीएम के लिए बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू की भी व्यवस्था की गयी है. प्रधानमंत्री के मंच की सुरक्षा की पूरी जिम्मेवारी एसपीजी पर है. एसपीजी एसपी अंजनी कुमार झा लगातार कार्यक्रम स्थल पर ही जमे हुए हैं. इसके अलावा एटीएस एसपी पी मुर्गन उनके साथ रहेंगे. प्रेस और मीडिया गैलरी के आसपास की सुरक्षा सीआइडी एसपी वाइएस रमेश को दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत राज्यपाल ने की सफाई, कहा : सफाई बनाये रखें लोग

एसपीजी ने किया मॉक टेस्ट

palamu_12

पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार शाम 4:20 बजे पूर्व एसपीजी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉक टेस्ट किया. एयरपोर्ट से लेकर पीएम के कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा ग्राउंड तक एसपीजी टीम ने यह टेस्ट किया. इस दौरान कई जगहों पर ट्रैफिक रोक सुरक्षा व्यवस्था का ड्रिल किया गया.

इसे भी पढ़ें- 31 मार्च 2017 से बंद है ऑफलाइन नक्शा पास करने की व्यवस्था

भारी सुरक्षा के बीच पीएम करेंगे योजना का शुभांरभ

आयुष्मान भारत योजना की लॉचिंग के दौरान प्रभात तारा मैदान में पुलिस ने भारी भरकम सुरक्षा की व्यवस्था की है. 9 आइपीएस के अलावा करीब 37 डीएसपी, 314 इंस्पेक्टर-दारोगा, 1733 सिपाहियों को सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा की सारी तैयारियां लगातार की जा रही हैं. शहर के विभिन्न इलाकों में रांची पुलिस और एटीएस की टीम छापेमारी भी कर रही है. एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक पुलिस फोर्स लगातार चेकिंग अभियान चला रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: