JharkhandKoderma

चलाया जा रहा है विशेष टीकाकरण अभियान, उपायुक्त ने किया निरीक्षण

Koderma : कोविड-19 टीकाकरण को लेकर जिले में पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था की गयी. जिले के सभी प्रखंडों में पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र को बहाल करते हुए 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है.

जिसे लेकर उपायुक्त रमेश घोलप ने बुधवार को डोमचांच प्रखंड के दौरा किया. उपायुक्त ने डोमचांच प्रखंड के फुलवरिया व पुरनाडीह पंचायत सचिवालय का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने उक्त स्थलों पर किये जा रहे टीकाकरण की व्यवस्थाओं की जानकारी लिया. उपायुक्त रमेश घोलप निरीक्षण के क्रम में वैक्सीनेशन सेंटर पर किये जा रहे टीकाकरण की वस्तुस्थिति से अवगत हुए.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन

वैक्सीनेशन सेंटर में उपस्थित प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से टीकाकरण करने की प्रक्रिया के बारे में पूछा. प्रतिनियुक्त कर्मियों द्वारा बताया गया कि वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारु रुप से किया जा रहा है.

इस दौरानम उपायुक्त ने वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड-19 का टीका लगा रहे लाभार्थियों से बातचीत की और उनके स्वास्थ के बारे में जानकारी ली. इसी क्रम में उपायुक्त ने कोविड केयर सेंटर में मौजूद व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित करते हुए कहा कि मरीज को समय पर खाना व दवा के साथ-साथ लगातार स्वास्थ्य जांच करना सुनिश्चित करेंगे. बताया गया कि कोविड केयर सेंटर में सारी व्यवस्था सुदृढ़ है.

मौके पर उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद, गोपनीय प्रभारी जयपाल सोय, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक, अंचल अधिकारी मांदेवी प्रिय, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शरद, डीपीएम महेश प्रसाद व अन्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट की जीएसटी को लेकर अहम टिप्पणी, कोर्ट ने कहा-मकसद से भटका जीएसटी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: