Lead NewsNEWS

कोलकाता-अहमदाबाद के लिये स्पेशल ट्रेन,  जानें राज्य के किन-किन स्टेशनों पर होगा ठहराव

Ranchi: रेलवे बोर्ड और इनके जोनल कार्यालयों की ओर से कई ट्रेनों के रद्द करने की सूचना दी जा रही है. वहीं, प्रवासियों और मजदूरों के वापसी के लिये स्पेशल ट्रेनें भी चलायी जा रही हैं. ये ट्रेनें एक नियत समयावधि के लिये चलायी जा रही है. इसी श्रेणी में अब कोलकाता से अहमदाबाद के लिये स्पेशल ट्रेन शुरू करने की घोषणा हुई है.

कोलकाता से अहमदाबाद के लिये ये ट्रेन आठ और 15 मई को चलेगी. अहमदाबाद से 12 मई को कोलकाता के लिए ट्रेन का परिचालन होगा. कोलकाता से टिकटों की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. अहमदाबाद से शुक्रवार सुबह से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी. दोनों ही तरफ से ट्रेन राज्य में धनबाद चंद्रपुरा, फुसरो, बोकारो थर्मल, बरकाकाना, डालटनगंज, गढ़वा रोड, नगरउंटारी से होकर गुजरेगी.

ऐसे में राज्य के यात्रियों को इसका लाभ मिल सकता है. क्योंकि पहले की रेलवे जोन की ओर से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. ऐसे में इस ट्रेन का परिचालन यात्रियों को राहत दे सकती है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें: अच्छी पहलः CSK ने तमिलनाडु में कोरोना मरीजों के लिए 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए

The Royal’s
Sanjeevani

40 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा:

बता दें बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रवासी मजदूरों और लोगों के लौटने को लिये कई स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही है. रेलवे बोर्ड की ओर से गुजरात से लौटने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देख रेलवे ने झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए सात से 15 मई के बीच 40 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इनमें ज्यादातर ट्रेन गुजरात और महाराष्ट्र से बिहार की है. जो राज्य से होकर गुजरेगी. वहीं पिछले एक सप्ताह में लगभग 63 ट्रेनें रद्द की गयी. जिसमें कई ट्रेनें रांची और धनबाद से चलती थी.

इसे भी पढ़ें: जमानत मिलने के बाद आज से सियासी पिच पर उतर रहे हैं लालू यादव

क्या है शेड्यूल और समय:

आठ और 15 मई को चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, चंद्रपुरा, फुसरो, बोकारो थर्मल, बरकाकाना, डालटनगंज, गढ़वा रोड, नगरउंटारी, चोपन, सिंगरौली, कटनी मुड़वारा, दामोह, सागर, बीना, संत हिरदाराम, उज्जैन, नागदा, रतलाम, गोधरा, छायापुरी, आनंद और नाडियाड तक होगा.

स्पेशल ट्रेन नंबर 09414 कोलकाता अहमदाबाद कोलकाता से दोपहर 1.10 बजे चलेगी. धनबाद शाम 5.15, अहमदाबार अगली सुबह 7.15 में पहुंचेगी. वहीं अहमदाबाद कोलकाता स्पेशल ट्रेन नंबर 09413 अहमदाबार से रात 9.05 में चलेगी. धनबाद दिन के 10.20 में और कोलकाता दोपहर 3.15 में पहुंचेगी.

इसे भी पढ़ें: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर एक और कोरोना पॉजिटिव गर्भवती व बच्चे की बचाई जान

 

Related Articles

Back to top button