ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

CHAKRADHARPUR : “ऑपरेशन नॉरकोस” के तहत गठित स्पेशल टीम को उत्कृष्ट उप्लब्धि के लिए वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त के द्वारा किया गया सम्मानित

CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर रेल मंडल में नशे के कारोबार को रोकने के लिए रेलवे सुरक्षा बल, चक्रधरपुर मंडल के वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह के मार्गदर्शन पर एक विशेष टीम का गठन किया गया था. जिसके टीम प्रभारी उप निरीक्षक रौशन कुमार के साथ सहायक उप निरीक्षक कृष्ण कुमार मेहता, प्रधान आरक्षी मुकेश साहू, आरक्षी सरोज कुमार, आरक्षी गौरव कुमार और रूद्र प्रताप सिंह के द्वारा 01 जून से 30 जून तक “ऑपरेशन नारकोस” चलाया गया. इस टीम में विशेष नॉरकोस प्रशिक्षित दो डॉग मोन्टी और मैक्स को भी शामिल किया गया था. पिछले 30 दिनों में इस अभियान के तहत टीम के साथ डॉग मैक्स और मोन्टी की सहायता से कुल 22 मामलों में 34 गाँजा तस्करों को 380.30 किलो गाँजे के साथ गिरफ्तार किया गया. बरामद किये गये गाँजे का बाजार मूल्य 25,42,300 रुपये है.

“ऑपरेशन नारकोस” के लिए गठित विशेष टीम के कार्यों से प्रभावित होकर वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त औंकार सिंह ने टीम प्रभारी, उप-निरीक्षक रौशन कुमार सहित इस ऑपरेशन में शामिल सभी बल सदस्यों को प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया. साथ हीउनकी हौसलाफजाई की तथा आगे भी ऐसे ही उत्कृष्ट कार्या करने के लिए प्रेरित किया.

Related Articles

Back to top button