न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोहरीबांध में खुला महिलाओं के लिए विशेष जुआ अड्डा, जिले में चल रहे 3500 जुआ अड्डा !

237

Dhanbad : सोमवार को झरिया के मोहरीबांध में महिलाओं के लिए एक विशेष जुआ अड्डा का उदघाटन हुआ. यहां महिलाएं पूरे दिन जुआ खेलेंगी. इस अड्डे पर पुरुषों को कमरे में जाने तक की अनुमति नहीं है. यह जुआ अड्डा अभी से लेकर दिवाली तक चलेगा. यहां अब से हर रोज लाखों का जुआ खेला जाएगा. गौरतलब है कि ऐसे ही 3500 जुआ अड्डा पूरे जिले में धड़ल्ले से चल रहे हैं. यह अड्डे शहर के विभिन्न गली मुहल्लों में संचालित हो रहे हैं. हैरान करने वाली बात है कि किसी भी जुआरी को पुलिस का खौफ तक नहीं है. खौफ हो भी भला क्यों ? पुलिस वालों को हर रोज नजराना जो पहुंचाता है. हालात तो ऐसी है कि अगर कोई मुहल्लेवासी इन जुआरियों का विरोध करता है तो उसके साथ मारपीट भी करने से ये लोग नहीं डरते. ऐसी ही एक घटना झरिया के कतरास मोड़ के संजय वर्मा के साथ हुई. यहां मुहल्ले में जुआ अड्डे का विरोध करने पर उनको मारकर घायल कर दिया गया. संजय ने धनंजय यादव के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज करायी है.

इसे भी पढ़ेंःकहा- हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाए झगड़ा और सीने पर पटक दिया पत्थर, चली गयी जान

सफेदपोशो के साथ मिलकर वर्दीवाले हो रहे मालमाल

जिले में चल रहे जुए अड्डे से कई थानों में हर रोज 1500 रुपये से लेकर महीने के लाखों रुपये तक पहुंचाये जाते हैं. ताकि पुलिस जुआ अड्डा के प्रति उदासीन रहे. जुआ अड्डा चलाने वालों को कई सफेदपोशों का संरक्षण भी प्राप्त है. इसकी जानकारी  हाल ही में झारखंड मैदान के समीप चल रहे जुआ अड्डा में पुलिस की छापेमारी से मिली. यहां बता दें कि जब कभी किसी अड्डे से पुलिस को पैसा नहीं पहुंचती या ज्यादा दबाव हो तब कहीं-कहीं पुलिस जुआ अड्डा पर धावा बोलकर खानापूर्ति करती है.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

प्रशासन के अपराध रोकने के सारे दावे बेअसर

जिले में अपराधियों पर नकेल कसने और बढ़ते अपराध को रोकने के सारे दावे बेअसर दिख रहे हैं. हद तो यह है कि दुर्गा पूजा में करीब तीन हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की जिले में तैनाती के बाद भी अपराधियों के मंसूबे सफल हो रहे हैं. इसलिए पुलिस जुए अड्डे से कमाई पर नजर गड़ाए है. मौके का फायदा अपराधी उठा रहे हैं. जुए में हारने वाले अपराधी चोरी, लूट आदि की घटना को अंजाम दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांड की जांच करेगी सीबीआइ, सीआइडी की जांच सही दिशा में नहीं : हाइकोर्ट

 चाकचौबंद व्यवस्था के बावजूद एसएसपी आवास के निकट हुई चोरी

पुलिस की चाकचौबंद व्यवस्था और सुरक्षा की बड़ी-बड़ी तैयारियों के बावजूद भी कई बड़ी अपराध की घटना को पुलिस रोक नहीं पायी. धनबाद के एसएसपी आवास के सामने बंगालीपाड़ के मूर्तिकार दुलाल पाल की स्विफ्ट कार चोरी हो गई. केंदुआ में भी सरेआम गोलीकांड को अंजाम दिया गया. बरवाअड्डा से सुबोध गुप्ता की टाटा सूमो को चोर टपा ले गये. तेतुलमारी निवासी हदीश मियां की बाइक भी चोर ले गये. सिजुआ के टाटा कर्मी सुब्रतो चटर्जी के घर में भी चोरों ने बेखौफ होकर अपना हाथ साफ किया. इसके अलावा सोमवार की सुबह भी हत्या की वारदात हुई. धनसार के कुम्हारपट्टी में सतेन्द्र सिंह नामक युवक को भुजाली मार दी गई.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: