lok sabha election 2019

मतदान की स्याही दिखाने पर व्यवसायी लोगों को विशेष छूट दें, छोटे व्यवसायी भी चुनाव के दिन संस्थान रखें बंद: चैंबर

Ranchi: मतदान को लेकर हर वर्ग में जागरुकता होनी चाहिए. सामाजिक संगठन और प्रतिष्ठान जन जागरुकता तो चला ही रहे हैं, लेकिन जरूरी है कि लोग भी अपने मतदान के अधिकार को समझें. उक्त बातें एफजेसीसीआइ के अध्यक्ष दीपक मारू ने कहीं. चैंबर की ओर से आयोजित संकल्प पोस्टर सप्ताह अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि  चैंबर की ओर से विभिन्न अस्पतालों, पेट्रोल पंपों, थाना, धार्मिक स्थलों समेत सार्वजनिक स्थलों पर मतदाता जागरुकता से संबधित पोस्टर लगाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि चैंबर की ओर से शहर के विभिन्न स्थलों पर पोस्टर लगाएं जाएंगे. जिसमें कम से कम 5000 पोस्टर तैयार किए गए हैं. मारू ने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति ले ली गई है. जिसके बाद ही चैंबर की ओर से अभियान चलाया जा रहा है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – पीएम के रोड शो को लेकर नया ट्रैफिक रूट चार्ट जारी, पांच घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

चैंबर के मतदाता केंद्र पर 4000 मतदातों ने निबंधन कराया

इस दौरान जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि चैंबर की ओर से मतदाता जागरण केंद्र खोला गया है. जो 22 मार्च से कार्यरत है. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 22 मार्च से 8 अप्रैल तक मतदाता केंद्र पर लगभग 4000 नए मतदाताओं ने निबंधन कराया. उन्होंने कहा एपीआइसी नंबर जारी होते ही सभी मतदाताओं को सूचना भी मिल जा रही है. उन्होंने कहा कि चैंबर ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जिससे मतदाता बूथ संख्या, केंद्र संख्या समेत अन्य जानकारी इस नंबर के जरिये हासिल कर सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर 917941050737 है.

इसे भी पढ़ें – हो भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए होगी अनुशंसाः रघुवर दास

Samford

व्यवसायी दें छूट

मतदातों को जागरूक करने के लिए उन्होंने हर संस्थानों और व्यवसायी को कहा. उन्होंने कहा कि व्यवसायी अगर मतदान स्याही के निशान वाले व्यक्ति को खरीदारी पर छूट देंगे, तो इससे लोग प्रोत्साहित होंगे. साथ ही लोग मतदान करने के लिए जागरूक होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि छोटे व्यवसायियों को भी चाहिए की मतदान के दिन छुट्टी रखें ताकि अधिक से अधिक लोग वोट दें. उन्होंने सभी संस्थानों के लोगों से अपील की कि प्रशासन की चुनावी गतिविधियों में मतदान में बढ़ चढ़ कर शामिल हो.

इसे भी पढ़ें –  सिद्धार्थ गौतम ने रोड शो के बाद किया नामांकन, पूर्व विधायक कुंती देवी मौजूद रहीं

ये थे उपस्थित

मौके पर मनोज बजाज, कुणाल अजमानी, प्रमोद सारस्वत, अमित शर्मा, नवजोत अलंग, रंजीत राजपाल, अंजय सरावगी समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – रांची संसदीय सीट से 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, तीन अभ्यर्थियों ने लिया नाम वापस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: