JharkhandLohardaga

स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 को लेकर चलायें विशेष अभियान : उपायुक्‍त

Lohardaga : उपायुक्त विनोद कुमार ने समाहरणालय सभाकक्ष में शिक्षा विभाग के बीरपी, सीआरपी, साक्षरता विभाग एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ बैठक किया.  बैठक में उपायुक्त ने बताया कि विस्तारित ग्राम स्वराज अभियान 1 जून से 15 अगस्त तक चल रहा है. साथ ही सभी योजनाओं को सफल बनाया जाए. स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 को लेकर शिक्षा संस्थान आदि के अलावे अन्य स्थानों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए. इसके अलावे जिले में चल रहे है मिजिल्‍स-रूबेला टीकाकरण को बच्चों के बीच दिलवाना सुनिश्ति करें.

इसे भी पढ़ें- यशवंत,शौरी व प्रशांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, राफेल डील आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

शिक्षकों की शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश

बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों, शिक्षकों एवं बीआरपी- सीआरपी को उपायुक्त ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने-अपने प्रखंड मुख्यालय में रहना सुनिश्चित करें. उन्होंने पदाधिकारियों एवं बीआरपी-सीआरपी विद्यालयों का निरंतर मॉनिटोरग करने को कहा. साथ ही शिक्षकों की शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि यदि कोई शिक्षक अनुपस्थित पाया जाता है, तो उसकी रिपोर्ट जिले को करें. विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं जैसे पेयजल, मध्याह्न भोजन, बिजली आदि की सुविधा सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को कहा कि एक मॉनिट्रिंग प्रपत्र बनाकर सभी प्रखंड स्तर के पदाधिकारी एवं बीआरपी- सीआरपी को उपलब्ध कराएं एवं उनसे अग्रिम भ्रमण कार्यक्रम से संबंधित प्रतिवेदन लें. यदि कोई शिक्षक समय पर विद्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं, तो उसे जिला प्रशासन के संज्ञान लाया जाए.

इसे भी पढ़ें- जेडीयू विधायक और बिहार की समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button