न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शिवसेना, कई हिन्दू संगठनों द्वारा अयोध्या कूच की तैयारी को लेकर विशेष शाखा झारखंड ने जारी किया अलर्ट

76

Ranchi: अयोध्या में आगामी 25 नवंबर को शिवसेना द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम में भारी संख्या समर्थकों के आने की सूचनाओं ने झारखंड विशेष शाखा को अलर्ट कर दिया है. झारखंड से विश्व हिंदू परिषद, शिवसेना, बजरंग दल, जैसे कई अन्य संगठनों के द्वारा रेल मार्ग से अयोध्या जा रहे है. इस दौरान विधि व्यवस्था में कोई समस्या ना हो और ना ही कोई अन्य धार्मिक संगठनों के द्वारा क्षति पहुंचायी जाए, इसको लेकर विशेष शाखा झारखंड ने राज्य के सभी जिले के उपायुक्त, रांची, जमशेपुर और धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस के रांची और जमशेदपुर के रेल अधीक्षक को अलर्ट किया है.

25 नवंबर को शिवसेना का प्रस्तावित कार्यक्रम

अयोध्या में 25 नवंबर को होनेवाले कार्यक्रम में देशभर से शिवसेना के कार्यकर्ता जूट रहे हैं. विशेष शाखा झारखंड को मिली सूचना के अनुसार, विभिन्न हिंदू संगठन बजरंग दल, शिवसेना, विश्व हिंदू परिषद के लोग बड़ी संख्या में अयोध्या जा रहे हैं. इस दौरान रेलवे में विधि व्यवस्था को बनाये रखने की जरुरत है. ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो.

अयोध्या में लोगों का जमावड़ा

शिवसेना के चलो अयोध्या अभियान के तहत जहां हज़ारों की तादाद में शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे हैं तो वही 25 नवंबर को शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद के अयोध्या में प्रस्तावित कार्यक्रम के चलते राम नगरी में सुरक्षा बेहद ही कड़ी कर दी गई है. अयोध्या शहर छावनी के रूप मे तब्दील हो गया है.पीएसी की 48 कंपनियां तैनात की गई हैं.

पहले 20 कंपनियां तैनात थीं. करीब 70 हजार जवानों ने मोर्चा संभाला है. साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स को भी लगाया गया है. ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है. करीब 10 हजार शिवसैनिक अयोध्या पहुंच चुके हैं.होटल और गेस्ट हाउस भर गए हैं.पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या को आठ जोन और 16 सेक्टर में बांटा गया है. खुफिया विभाग के अफसर अयोध्या आए हैं. अयोध्या में 17 जनवरी 2019 तक धारा 144 बढ़ा दी गई है. लोगों ने हालात बिगड़ने की आशंका से राशन जमा करना शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ेंःजेटेट पास अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने निकाला विज्ञापन, सरकारी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर लगी रोक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: