न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

रामनवमी के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष शाखा ने जारी किए निर्देश, इन जिलों में विशेष अलर्ट

733

Ranchi : राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी का त्यौहार मनाने को लेकर विशेष शाखा ने अलर्ट जारी किया है. रामनवमी के शोभायात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो इसे लेकर विशेष शाखा ने निर्देश जारी किया है. विशेष शाखा की ओर से हजारीबाग, गिरिडीह और जमशेदपुर में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है.

eidbanner

वहीं सभी जिलों के एसपी को असामाजिक तत्वों और सोशल मीडिया पर विशेष रूप से नजर रखने का निर्देश दिया गया है. राजधानी रांची में रामनवमी को शांतिपूर्ण और आपसी सौहार्द के साथ मनाने को लेकर कई थानों में शांति समिति की बैठक भी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : 20 राज्यों की 91 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग शुरू

असामाजिक तत्वों को किया गया है चिन्हित

रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान कुछ भी खलल ना हो इसे लेकर विशेष शाखा ने असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उसकी सूची पुलिस को सौंप दी है. इसके अलावा जुआ और शराब का कारोबार करने वाले लोगों की भी सूची पुलिस को सौंपी है.

हजारीबाग, जमशेदपुर और गिरिडीह में विशेष अलर्ट

Related Posts

पानी की विकराल समस्या : पानी का टैंकर देखते ही दौड़ पड़ते हैं वाल्मीकि बस्ती के लोग

दर्द भरी आवाज में महिला की अपील, भैया बस्ती में एक बोरिंग करा दीजिए

विशेष शाखा की ओर से गिरिडीह जमशेदपुर और हजारीबाग में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है. गौरतलब है कि साल 2016 में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हजारीबाग में दो गुटों में झड़प हुई थी. झड़प की शुरुआत उस वक्त हुई जब दूसरे समुदाय के लोगों ने रामनवमी जुलूस को रोक दिया था. इस झड़प में एक की मौत हो गई थी जबकि आधा दर्जन घर जला दिए गए थे. वहीं कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 15 लाख 4 हजार 408 मतदाताओं का अबतक नहीं बन पाया है वोटर आइडी

रांची के संवेदनशील मार्ग

रांची के संवेदनशील मार्गों में नगड़ी थाना क्षेत्र में नगड़ी बाजार स्थित रांची गुमला मार्ग, कांके थाना क्षेत्र में होचर, पतराटोली, बोड़िया, सुकुरहुट्टू, कोतवाली थाना में मेन रोड, महावीर चौक और शहीद चौक, डोरंडा थाना क्षेत्र में डोरंडा बाजार, दर्जी मोहल्ला और कृष्णा पार्क, बरियातू थाना क्षेत्र के बरियातू बस्ती, मेसरा थाना के नेवरी, केदल, चुत्तु, सदर थाना क्षेत्र के बढ़गाई बस्ती और लोन बाजार थाना क्षेत्र की पुरुलिया रोड, सर्जना चौक, निवारणपुर और कांटाटोली चौक शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: