JharkhandRanchi

रामनवमी के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष शाखा ने जारी किए निर्देश, इन जिलों में विशेष अलर्ट

Ranchi : राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी का त्यौहार मनाने को लेकर विशेष शाखा ने अलर्ट जारी किया है. रामनवमी के शोभायात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो इसे लेकर विशेष शाखा ने निर्देश जारी किया है. विशेष शाखा की ओर से हजारीबाग, गिरिडीह और जमशेदपुर में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं सभी जिलों के एसपी को असामाजिक तत्वों और सोशल मीडिया पर विशेष रूप से नजर रखने का निर्देश दिया गया है. राजधानी रांची में रामनवमी को शांतिपूर्ण और आपसी सौहार्द के साथ मनाने को लेकर कई थानों में शांति समिति की बैठक भी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : 20 राज्यों की 91 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग शुरू

advt

असामाजिक तत्वों को किया गया है चिन्हित

रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान कुछ भी खलल ना हो इसे लेकर विशेष शाखा ने असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उसकी सूची पुलिस को सौंप दी है. इसके अलावा जुआ और शराब का कारोबार करने वाले लोगों की भी सूची पुलिस को सौंपी है.

हजारीबाग, जमशेदपुर और गिरिडीह में विशेष अलर्ट

विशेष शाखा की ओर से गिरिडीह जमशेदपुर और हजारीबाग में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है. गौरतलब है कि साल 2016 में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हजारीबाग में दो गुटों में झड़प हुई थी. झड़प की शुरुआत उस वक्त हुई जब दूसरे समुदाय के लोगों ने रामनवमी जुलूस को रोक दिया था. इस झड़प में एक की मौत हो गई थी जबकि आधा दर्जन घर जला दिए गए थे. वहीं कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 15 लाख 4 हजार 408 मतदाताओं का अबतक नहीं बन पाया है वोटर आइडी

रांची के संवेदनशील मार्ग

रांची के संवेदनशील मार्गों में नगड़ी थाना क्षेत्र में नगड़ी बाजार स्थित रांची गुमला मार्ग, कांके थाना क्षेत्र में होचर, पतराटोली, बोड़िया, सुकुरहुट्टू, कोतवाली थाना में मेन रोड, महावीर चौक और शहीद चौक, डोरंडा थाना क्षेत्र में डोरंडा बाजार, दर्जी मोहल्ला और कृष्णा पार्क, बरियातू थाना क्षेत्र के बरियातू बस्ती, मेसरा थाना के नेवरी, केदल, चुत्तु, सदर थाना क्षेत्र के बढ़गाई बस्ती और लोन बाजार थाना क्षेत्र की पुरुलिया रोड, सर्जना चौक, निवारणपुर और कांटाटोली चौक शामिल हैं.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button