JharkhandRanchi

मीनाक्षी सिनेमा हॉल की मालकिन से मिली महिला आयोग की अध्यक्ष, कहा- पत्नी भक्ति के साथ मातृ भक्ति भी करें

Ranchi : मीनाक्षी सिनेमा हॉल की मालकिन देवी मीनाक्षी से राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने गुरुवार को मुलाकात की. टैगोर हिल के समीप स्थित देवी मीनाक्षी के घर आयोग की टीम पहुंची. जिसमें सदस्य शर्मिला सोरेन भी उपस्थित थीं. इस दौरान आयोग की टीम ने पीड़िता के तीनों बेटों और बहूओं से जानकारी ली. जिसमें उनके रहने, खाने पीने, स्वास्थ्य संबधी जानकारी ली गयी. बात चीत के दौरान अध्यक्ष कल्याणी शरण ने बेटों को निर्देश देते हुए कहा कि सिर्फ पत्नी भक्ति से नहीं, मातृ भक्ति भी करें. इस उम्र में बुजूर्ग महिला को घर के बाहर छोड़ देना कितना उचित है, ये सभी जानते है. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि मीनाक्षी के इलाज से लेकर हर सुविधाओं का पूर्ण ध्यान रखा जाये. किसी भी चीज में कमी न आने दें. उन्होंने कहा कि अगर बुजूर्ग की सेवा नहीं कर सकते तो घर में दाई रखें.

इसे भी पढ़ें – मसूद अजहर एपिसोड : राहुल के तंज पर भाजपा का जवाब, जब देश दुख में है, तब राहुल क्यों सेलिब्रेशन मूड में हैं

तीनों बेटों को लगी फटकार

आयोग की अध्यक्ष ने जब देवी मीनाक्षी के इलाज से संबधित जानकारी मांगी, तो बेटों ने गोल मोटोल जवाब देना शुरू किया. जिस पर अध्यक्ष कल्याणी शरण ने बेटों को फटकार लगाते हुए कहा कि इलाज पूरा करा देना जरूरी नहीं है. इस उम्र में सही देखभाल जरूरी है. जब संपत्ति के हकदार आप हैं, तो इलाज भी आप ही करायेंगे न कि पड़ोसी. इस बात का ख्याल रखें.

इसे भी पढ़ें – महतो फोल्डर में होने की वजह से बढ़ी रामटहल चौधरी की मुश्किल, रांची से प्रबल दावेदारों में अर्जुन मुंडा भी शामिल

केंद्रीय महिला आयोग के एक्शन के बाद जागी राज्य महिला आयोग

मीनाक्षी सिनेमा हॉल की मालकिन का वीडियो काफी दिनों से सोशल मीडिया में वायरल था. लेकिन इसके बावजूद राज्य महिला आयोग की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा था. केंद्रीय महिला आयोग की ओर पीड़िता से जाकर मिलने के निर्देश के बाद राज्य महिला आयोग की नींद खुली और तब जाकर सदस्यों ने देवी मीनाक्षी से मुलाकात की.

क्या है मामला

तकरीबन 8 मार्च को मीनाक्षी सिनेमा हॉल की मालकिन देवी मीनाक्षी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. जिसमें मीनाक्षी को टैगोर हिल में रोते दिखाया गया था. इस वीडियो में मीनाक्षी अपने तीनों बेटों पर आरोप लगाते हुए कह रही थी कि बेटे और बहू उन्हें परेशान करते हैं. घर में ठीक से रहने नहीं देते. जिससे परेशान होकर वह टैगोर हिल परिसर में समय बीताती है.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों को चेक लिस्ट भरने के साथ देना होगा शपथ पत्र

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close