JamtaraJharkhandLead News

स्पीकर ने अधिकारियों को जामताड़ा में व्याप्त बिजली की समस्या के निराकरण का दिया निर्देश

Ranchi : झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने सोमवार को जामताड़ा जिला में व्याप्त बिजली की समस्या को लेकर ऊर्जा विभाग एवं झारखंड विद्युत् वितरण निगम के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. स्पीकर ने अधिकारीयों को जामताड़ा जिला सहित नाला विधानसभा में बिजली की समस्या के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया. उन्होंने नाला में ग्रिड सब स्टेशन के अधिष्ठापन का भी निर्देश दिया. बैठक में उन्होंने कहा कि अभी भी नाला विधानसभा क्षेत्र में कई गांवों में बिजली नहीं पहुंची है.

Sanjeevani

इसपर भी त्वरित कारवाई करते हुए छूटे हुए गांवों में बिजली पहुंचायी जाये. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जीरो कट बिजली सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया.

MDLM

विभागीय पदाधिकारियों ने स्पीकर को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर सभी आवश्यक कदम अविलंब उठाये जायेंगे और समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:औरंगाबाद में नक्सलियों को सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया

याचिका समिति की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

स्पीकर की अध्यक्षता में विधानसभा की याचिका समिति की भी बैठक हुई. इस बैठक में सदस्यों द्वारा प्राप्त याचिका पर विभागीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी. मुख्य रूप से आज याचिका समिति की बैठक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, कैबिनेट एवं निगरानी विभाग तथा उद्योग विभाग की समीक्षा की गयी.

कई मामलों पर स्पीकर ने विभागीय पदाधिकारी को कारवाई करने का निर्देश दिया. बैठक में भाजपा विधायक अमित कुमार मंडल, कांग्रेस विधायक रामचंद्र सिंह उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:UP ELECTION : गैंगस्टर नाहिद हसन टिकट देने में घिरे अखिलेश यादव, सुप्रीम कोर्ट से सपा की मान्यता खत्म करने की मांग

सरयू राय के विशेषाधिकार मामले की समीक्षा

एक अन्य बैठक में स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने विधायक सरयू राय द्वारा प्राप्त विशेषाधिकार मामले की समीक्षा की. मालूम हो कि विधायक सरयू राय ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के समय स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ विशेषाधिकार की सूचना स्पीकर को दी थी. जिसमें उन्होंने मंत्री पर सदन में गलत जवाब देने का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें:सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस का समय 2 दिन के लिए बदला

Related Articles

Back to top button