Sports

स्पेनिश फुटबाल लीग : मेस्सी ने स्पेनिश लीग में रिकार्ड सातवीं बार जीता ‘गोल्डन बूट’

विज्ञापन

Vitoriya (Spain) : लियोनेल मेस्सी ने बार्सिलोना की अंतिम दौर में अलावेस पर 5-0 से शानदार जीत के दौरान दो गोल करके स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा में रिकार्ड सातवीं बार किसी एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लिये ‘गोल्डन बूट’ हासिल किया.

मेस्सी ने लीग में कुल 25 गोल दागे जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी करीम बेंजेमा से चार गोल अधिक हैं. बेंजेमा रीयाल मैड्रिड और लेगानेस के बीच 2-2 से ड्रा छूटे मैच में गोल नहीं कर पाये थे. मेस्सी लीग में सात अलग अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. चोट के कारण सत्र के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाने के बावजूद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की. अर्जेंटीना के इस स्टार ने 33 मैचों में 25 गोल किये.

advt

इसे भी पढ़ेंः गहलोत का पायलट पर बड़ा हमला, कहा- वो निकम्मा और नकारा लोगों को लड़वा रहा है, मैं सब्जी बेचने नहीं आया सीएम हूं

टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर थे

इससे पहले वह टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर थे. उन्होंने लगातार चार सत्र में सर्वाधिक गोल करने के ह्यूजो सांजेच के रिकार्ड की भी बराबरी की. मेस्सी ने रविवार को कहा, ‘‘व्यक्तिगत उपलब्धियां बाद में आती हैं. अच्छा होता अगर हम इसके साथ ही खिताब भी जीतने में सफल रहते. ’’  बार्सिलोना की तरफ से अलावेस के खिलाफ रविवार को अंशु फाती, लुई सुआरेज और नेल्सन सेमेडो ने भी गोल किये. बार्सिलोना लीग में रीयाल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर रहा.

इसे भी पढ़ेंः पुलिस के लिए चुनौती बनी ब्राउन शुगर तस्कर डॉली परवीन गिरफ्तार, 9 मामले थे दर्ज

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close