Corona_UpdatesUttar-Pradesh

UP में सपा नेता की Corona संक्रमण से मौत

Ballia (UP): समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व मंत्री घूरा राम की गुरुवार तड़के कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी. घूरा राम के बेटे सन्तोष कुमार ने बताया कि गुरुवार तड़के चार बजे उनके पिता का लखनऊ की किंगजार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे.

इसे भी पढ़ें- देश में Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड: 24 घंटे में 32 हजार से अधिक केस, 606 की मौत

14 जुलाई को अस्पताल में हुए थे भर्ती

उन्होंने बताया कि घूरा राम को गत 14 जुलाई की देर रात कफ व सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि बुधवार को उनकी मेडिकल जांच की रिपोर्ट आयी, जिसमें उनके कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई.

उन्होंने बताया कि बुधवार से कफ व ब्लड प्रेशर की परेशानी बढ़ी और उनकी हालत बिगड़ गयी थी. बसपा संस्थापक कांशी राम के विश्वस्त सहयोगी रहे घूरा राम साल 1993 , 2002 व 2007 में जिले की रसड़ा सुरक्षित सीट से विधायक रहे था. वो मायावती सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री रहे थे. हाल ही में वह सपा में शामिल हो गये थे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घूरा राम को दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया था.

इसे भी पढ़ें- बिहारः एक महीने में ढह गया ‘सुशासन’ का पुल, पानी में बह गये 264 करोड़ रुपये 

देश में रिकॉर्ड 32 हजार से अधिक केस

भारत में पहली बार एक दिन में कोविड-19 के 32 हजार से अधिक मामले सामने आने के साथ गुरुवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 9,68,876 पर पहुंच गए जबकि 606 लोगों की मौत के साथ अब तक 24,915 लोग जान गंवा चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 32,695 मामले सामने आए. इस संक्रामक रोग से 6,12,814 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 3,31,146 लोग अब भी संक्रमित हैं. एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक करीब 63.25 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेशः अतिक्रमण हटाने के नाम पर पुलिस की बर्बरता, हटाये गये डीएम-एसपी

Advt

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button