Lead NewsNationalSportsWest Bengal

सौरव गांगुली आज अस्पताल से घर लौटेंगे, फिलहाल मेडिकल संपर्क में रहेंगे

दिल का दौरा पड़ने के बाद शनिवार से हैं अस्पताल में दाखिल

Kolkata : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ के मौजूदा प्रमुख सौरव गांगुली को आज अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. दिल का  दौरा पड़ने के बाद वह कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में शनिवार से भर्ती हैं. हालांकि, अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें 6 जनवरी को ही घर जाने की इजाजत दे दी थी. मगर, एहतियातन गांगुली ने एक दिन और अस्पताल में रहने की इच्छा जतायी थी.

इसे भी पढ़ेंः55 वर्ष बाद दिल्ली के गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं होंगे मुख्य अतिथि

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक गांगुली को अस्पताल से छुट्टी के लिए लिए आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है, उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को उस दवा के बारे में जानकारी भी दे दी गई है जो उन्हें घर लौटने के बाद लेनी होगी. उधर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘वह ठीक हैं और उसके सीने में दर्द या कोई अन्य जटिलता नहीं है. डॉक्टरों की हमारी टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाई हुई है, घर जाने के बाद भी वह मेडिकल टीम से संपर्क में रहेंगे.

 

मालूम कि 48 वर्षीय गांगुली को बीते शनिवार को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. हृदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में रुकावट पाई गई थी, उन्हें एक स्टेंट डाला गया है. एक से दो हफ्ते के बीच में दादा की एक और एंजियोप्लास्टी होनी है.

इसे भी पढेंः अमेरिका के संसद भवन में हुई हिंसा से पीएम मोदी दुखी, डोनाल्ड ट्रंप को दी ये सलाह

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: