Fashion/Film/T.VLead NewsSportsWest Bengal

इस एक्ट्रेस की वजह से टूटने के कगार पर पहुंच गयी थी सौरव गांगुली और डोना की शादी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के जन्मदिन पर विशेष

Naveen Sharma

Ranchi : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और अभी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आज 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. सौरव गांगुली टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के तेवर बदलने वाले कप्तानों में भी सौरव शामिल है. क्रिकेट के मक्का कहे जानेवाले लार्ड्स क्रिकेट स्टेडियम के दो दृश्य अधिकतर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में हमेशा याद रहते हैं.
पहला मौका था जब कपिल देव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 में वनडे विश्व कप जीता था. वहीं दूसरा दृश्य है जब तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड को वनडे में हराने के बाद अपनी टीशर्ट खोलकर लहराई थी.

इसे भी पढ़ें :हॉरर फिल्मों के बादशाह कुमार रामसे का निधन, फिर शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

advt

सौरव ने क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए है तो वहीं वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. तो चलिए जानते हैं ‘बंगाल टाइगर’ और बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा (Nagma) की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई और उनका रिश्ता क्यों टूटा.

इसे भी पढ़ें :चेतावनियों से बेफिक्र ट्विटर ने हाईकोर्ट को बताया- शिकायत अफसर नियुक्ति में लगेंगे 8 हफ्ते

ऐसे मिले थे पहली बार नगमा से

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस नगमा और सौरव गांगुली की पहली मुलाकात 1999 में वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी. इसके बाद से उनकी मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया. वर्ष 2000 में दोनों के बीच अफेयर के चर्चे होने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों को चेन्नई के पास एक मंदिर में साथ में नजर आय़े थे. ईसके बाद सोशल मीडिया पर ये खबर फैल गई थी कि उन्होंने शादी कर ली. हालांकि उन्होंने कभी अपने रिश्ते पर बात नहीं की.

इसे भी पढ़ें :Ranchi Sadar Hospital मामलाः हाईकोर्ट ने कहा, कोरोना काल में लगाए गए बेड दिखाकर गुमराह न करें

शादीशुदा जिंदगी में आई मुश्किल

सौरव गांगुली और नगमा के अफेयर की खबरों से क्रिकेटर की पत्नी डोना काफी परेशान हो गई थी. इस वजह से उन्होंने सौरव से तलाक लेने का मन भी बना लिया था. हालांकि सही वक्त पर सौरव ने सब कुछ संभाल लिया और उन दोनों की शादीशुदा जिंदगी नहीं टूटी. लेकिन सौरव और नगमा एक -दूसरे से हमेशा के लिए अलग हो गए.

इसे भी पढ़ें :धनबाद रेड क्रॉस सोसाइटी में वैक्सीनेशन को लेकर हंगामा

नगमा ने सौरव से अलग होने पर कही थी ये बात

एक इंटरव्यू में नगमा मे कहा था, सौरव और उनका रिलेशन काफी मैच्योीर था, लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी थी कि दोनों को अलग होना पड़ा. वहीं, फिल्मीबीट की एक रिपोर्ट के अनुसार नगमा ने सौरव से अलग होने पर कहा था, “जब चीजें बहुत ज्यादा हो जाती हैं तब वो एक दूसरे के हित पर बुरा असर डालने लगती हैं. तब अगर आप दूसरे के जीवन में खुशी भी लाना चाहें, तो आप दुख ही ला पाते हैं. तब दोनों के हित के लिए आगे बढ़ जाना ही आवश्यक हो जाता है.”

इसे भी पढ़ें :Ranchi Sadar Hospital मामलाः हाईकोर्ट ने कहा, कोरोना काल में लगाए गए बेड दिखाकर गुमराह न करें

नगमा ने नहीं की है अभी तक शादी

जहां एक ओर सौरव गांगुली और डोना अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाल है तो दूसरी तरफ नगमा ने आज तक शादी नहीं की हैं. नगमा ने बागी फिल्म से करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने तेलुगू, भोजपुरी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. वहीं, एक्ट्रेस एक्टिंग को छोड़ अब राजनीति में सक्रिय है.

इसे भी पढ़ें :मंत्रिमंडल विस्तार के बहाने बिहार में खूब हो रही सियासत, निशाने पर नीतीश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: