न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

सोनिया गांधी सीट पर बैठ कर ही लोकसभा स्पीकर से बहस कर रही थीं, नाराज हुईं स्पीकर

चर्चा के क्रम में उस समय सारा सदन हंसते हंसते लोटपोट हो गया, जब भाषण के 20 मिनट बाद  स्पीकर ने खड़गे को अपनी बात खत्म करने के लिए कहा;  इस पर खड़गे ने बेहद मासूमियत से कहा कि उन्होंने तो अभी शुरू किया है.  

64

NewDelhi : शुक्रवार को लोकसभा में कार्यवाही के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के कड़े तेवर का स्वाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव सहित भ्राजपा सांसद बीरेंद्र सिंह को भी चखना पड़ा. बता दें कि पिछले दो दिनों में हंगामा करने वाले 45 सांसदों को निष्कासित कर चुकीं सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को सीट पर बैठे-बैठे नहीं बोलने की नसीहत दी. साथ ही सुष्मिता देव को फटकार लगाते हुए कहा कि वह उनकी निदेशक नहीं हैं. भाजपा के बीरेंद्र सिंह से भी साफ साफ कहा कि जब वह चाहेंगी तभी उन्हें बोलने का मौका मिलेगा. बता दें कि राफेल सौदे पर चर्चा के दौरान सोनिया ने गांधी परिवार के सदस्यों का नाम लेकर हमला कर रहे भाजपा सांसद अनुराग सिंह ठाकुर का विरोध किया. इस दौरान उन्होंने स्पीकर से भी बहस की.

eidbanner

जब आप जैसा सदस्य भी सीट पर बैठकर बहस करने की परंपरा शुरू करेगा तो क्या होगा

सोनिया सीट पर बैठ कर ही अपनी बात रख रही थीं. इससे नाराज स्पीकर ने उनके वरिष्ठ सदस्य होने का हवाला देते हुए कहा कि आप जैसा सदस्य भी जब सीट पर बैठकर बहस करने की परंपरा शुरू करेगा तो क्या होगा. इसी क्रम में सांसदों के निष्कासन पर तत्काल विचार करने के डिप्टी स्पीकर थंबी दुरई के अनुरोध को भी महाजन ने ठुकरा दिया. साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर जब बीरेंद्र सिंह ने आपत्ति दर्ज कर अपनी बात कहनी चाही, तो स्पीकर ने साफ कहा कि उनकी इजाजत के बिना वह एक शब्द नहीं बोल सकते. चर्चा के क्रम में उस समय सारा सदन हंसते हंसते लोटपोट हो गया, जब भाषण के 20 मिनट बाद जब स्पीकर ने खड़गे को अपनी बात खत्म करने के लिए कहा; इस पर कांग्रेस नेता ने बेहद मासूमियत से कहा कि उन्होंने तो अभी शुरू किया है. स्पीकर के बार-बार टोकने के बावजूद वह आधे घंटे से अधिक बोले. चर्चा में बिना तैयारी के आये सपा सांसद धर्मेंद्र यादव फ्रांस-रूस और ऑडियो-वीडियो में अंतर करना भूल गये.

mi banner add

राजद सांसद जयप्रकाश यादव जेपीसी नहीं बोल पाये. वे जेसी, जेसीपी बोलते रहे

बता दें कि धर्मेंद्र बार-बार सौदा फ्रांस की जगह रूस से होने और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बदले रूस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान का जिक्र करते रहे. साथ ही वे गोवा के स्वास्थ्य मंत्री की आवाज के टेप को ऑडियो की जगह वीडियो कहते रहे. इसके बाद जब बारी राजद सांसद जयप्रकाश यादव की आयी तो तमाम सदस्यों के बताने के बावजूद वह जेपीसी नहीं बोल पाये. वे जेसी, जेसीपी बोलते रहे. चर्चा के दौरान जब खड़गे ने कहा कि भाजपा में तो नीचे से ऊपर तक सब झूठ बोलते हैं. यह पार्टी झूठों की है, तो भाजपा सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने राहुल को करप्ट और कंफ्यूज्ड नेता बताते हुए कहा कि चर्चा में भाषण कराने के लिए भी कांग्रेस को एक भ्रष्ट नेता का सहारा लेना पड़ा. ऐसा नेता जिसका सारा परिवार इस समय भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: